ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाडायट में शिक्षक प्रशिक्षक संवर्ग गठन की मांग तेज

डायट में शिक्षक प्रशिक्षक संवर्ग गठन की मांग तेज

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में शिक्षक प्रशिक्षक संवर्ग गठन की मांग तेज हो गई है। मंगलवार को अल्मोड़ा डायट के शिक्षक-प्रशिक्षकों ने प्राचार्य के माध्यम से महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा को...

डायट में शिक्षक प्रशिक्षक संवर्ग गठन की मांग तेज
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाTue, 25 Aug 2020 03:52 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में शिक्षक प्रशिक्षक संवर्ग गठन की मांग तेज हो गई है। मंगलवार को अल्मोड़ा डायट के शिक्षक-प्रशिक्षकों ने प्राचार्य के माध्यम से महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में जल्द शिक्षक प्रशिक्षक संवर्ग गठन की मांग की गई।

शिक्षक-प्रशिक्षक संवर्ग फोरम के सदस्यों ने कहा कि वर्ष 2013 में डायट में शिक्षक प्रशिक्षकों के पृथक कैडर का शासनादेश जारी हो गया था। जो अब तक लागू नहीं किया गया है। वे कई बार मामले में शिक्षा मंत्री को भी ज्ञापन दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि पृथक कैडर के लिये योग्य एनसीटीई के मानकों के अनुरूप शिक्षक प्रशिक्षक डायट में कार्यरत हैं। जो राज्य से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक के कई प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं। इस दौरान शिक्षक प्रशिक्षक की योग्यता एवं अनुभव को ध्यान में रखते हुये डायट में कार्यरत अकादमी सदस्यों को डायट में ही पदोन्नति एवं स्थानांतरित करने की मांग की गई। इस मौके पर डा. बीसी पांडे, डा. एचसी जोशी, एलएम पांडे, डा. पीसी पंत, डा. दीपा जलाल, डा. कामाक्षा मिश्रा, राकेश मिश्रा, जीजी गोस्वामी, दिनेश बिष्ट, डा. सरीता पांडे, डा. हेम जोशी, एमएस भंडारी, पुष्पा बोरा आदि शामिल रहे।

--------

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें