ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ागांधी पार्क में दुग्ध उत्पादकों ने दिया धरना

गांधी पार्क में दुग्ध उत्पादकों ने दिया धरना

दुग्ध उत्पादान संघ ने दुग्ध संघ प्रबंधन पर उत्पादकों की समस्याओं की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को गांधी पार्क चौघानपाटा में धरना दिया। दुग्ध उत्पादकों का कहना था कि अल्मोड़ा दुग्ध संघ...

गांधी पार्क में दुग्ध उत्पादकों ने दिया धरना
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाTue, 27 Mar 2018 06:09 PM
ऐप पर पढ़ें

दुग्ध उत्पादान संघ ने दुग्ध संघ प्रबंधन पर उत्पादकों की समस्याओं की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को गांधी पार्क चौघानपाटा में धरना दिया। दुग्ध उत्पादकों का कहना था कि अल्मोड़ा दुग्ध संघ दूग्ध मूल्य देने में उत्पादकों का शोषण कर रहा है और उत्पादकों की गाढ़ी कमाई का दुरुपयोग कर रहा है।

इस दौरान दुग्ध उत्पादकों ने अपने मांगों को लेकर नारेबाजी की। जिलाधिकारी और दुग्ध संघ के प्रधान प्रबंधक को ज्ञापन भी दिया। धरने के दौरान वक्ताओं ने कहा कि उत्पादकों को जुलाई 2016 से मार्च 2017 तक का दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन नहीं दिया गया है। साथ ही, प्रतिदिन सात हजार लीटर दूध औने-पौने दाम पर नैनीताल भेजा जा रहा है। प्रबंधन सेल सुधारने का प्रयत्न नहीं कर रहा है। वक्ताओं ने एक साल में तीन बार एजीएम कराने पर भी सवाल खड़े किए। सभी समस्याओं का त्वरित निस्तारण नहीं किए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी। इस अवसर पर बोर्ड प्रतिनिधि ब्रह्मानंद डालाकोटी, नंदन सिंह नेगी, आनंद सिंह बिष्ट, त्रिभुवन चंद्र तिवारी, प्रताप सिंह, मोहन सिंह, विपिन हर्बोला, भुवन चंद्र, कैलाश चंद्र, जीवन सिंह, कैलाश सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें