DA Image
2 दिसंबर, 2020|3:01|IST

अगली स्टोरी

अल्मोड़ा रानीखेत में कांग्रेसियों ने मौन सत्याग्रह किया

अल्मोड़ा रानीखेत में कांग्रेसियों ने मौन सत्याग्रह किया

1 / 2हाथरस में दुराचार की पीड़िता को न्याय दिलाने एवं महिला सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाए जाने की मांग को लेकर गांधी पार्क में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मौन सत्याग्रह किया। सरकार से महिला सुरक्षा को लेकर...

अल्मोड़ा रानीखेत में कांग्रेसियों ने मौन सत्याग्रह किया

2 / 2हाथरस में दुराचार की पीड़िता को न्याय दिलाने एवं महिला सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाए जाने की मांग को लेकर गांधी पार्क में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मौन सत्याग्रह किया। सरकार से महिला सुरक्षा को लेकर...

PreviousNext

हाथरस में दुराचार की पीड़िता को न्याय दिलाने एवं महिला सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाए जाने की मांग को लेकर गांधी पार्क में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मौन सत्याग्रह किया। सरकार से महिला सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाए जाने की मांग की। कांग्रेस जिला अध्यक्ष पीतांबर पांडे के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि देश और समाज में लगातार बढ़ रही महिला हिंसा और उत्पीड़न की घटनाएं बेहद अमानवीय चिंताजनक है।

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित युवती के साथ बलात्कार और जघन्य हत्या उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस की नाकामयाबी को स्पष्ट प्रदर्शित करती है। प्रशासन और पुलिस यदि मुस्तैद होती तो इस प्रकार की घटनाओं पर सख्ती से लगाम लगाई जा सकती थी। वक्ताओं ने कहा कि इस तरह की अमानवीय घटना कथित रूप से सुशासन वाली योगी सरकार पर सवाल खड़ा करती है। उन्होंने कहा कि इतने दिन से जो वाकया चल रहा है उससे साफ प्रदर्शित होता है कि ताकत के गुमान में कानूनों के पेचों को खत्म करने के लिए आरोपी सबूतों को खत्म करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार से आगे जल्द फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामला चलाकर आरोपियों के लिए कठोर सजा देने की मांग की। इस दौरान जागेश्वर विधायक गोविन्द सिंह कुंजवाल, राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा, पूर्व विधायक मनोज तिवारी, पूर्व विधायक मदन बिष्ट, पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी, नगर अध्यक्ष पूरन सिह रौतैला, राजेन्द्र बाराकोटी, महिला जिलाध्यक्ष लता तिवारी, राधा बिष्ट, प्रीति बिष्ट, तारा चन्द्र जोशी, दीवान सतवाल, जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक, विनोद वैष्णव, किशनलाल, बोरा, भूपेन्द्र भोज, प्रदीप बिष्ट, सिकंदर पवार, हर्ष कनवाल, प्रताप सत्याल, फाकिर खान, देवेन्द्र बिष्ट,हयात सिंह,अरविंद रौतैला, हीरा सिह बिष्ट, गोपाल चौहान, रमेश आर्या, सुन्दर सिंह, गजेन्द्र फर्तयाल, सुमित कुमार, भुवन अधिकारी, संदीप बिष्ट, ललित सतवाल, रोहित रौतैला आदि मौजूद रहे।

रानीखेत में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध

रानीखेत। हाथरस गैंगरेप और हत्या की घटना से आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा। घटना के विरोध में सोमवार को कांग्रेस ने नगर में मौन सत्याग्रह किया। पूर्वाह्न कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष महेश आर्या के नेतृत्व में गांधी पार्क में जुटे और मौन सत्याग्रह में डट गए। सत्याग्रह के बाद कार्यकर्ताओं ने कहा कि उप्र के हाथरस में वाल्मीकि समाज की बालिका के साथ हुए जघन्य अपराध ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। लेकिन इस गंभीर मामले में प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पूरी तरह संवेदनहीन बनी हुई है। कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार पर पीड़ित परिवार के साथ असंवैधानिक कृत्य किए जाने का आरोप लगाते हुए कड़े शब्दों में निंदा की। पीड़ित परिवार को इंसाफ नहीं मिलने पर आंदोलन की चेतावनी दी। कार्यक्रम में ब्लॉक अध्यक्ष गोपाल सिंह देव, पीसीसी सदस्य कैलाश पांडे, सुंदर लाल गोयल, वसीम कुरैशी, हेमंत रौतेला, संदीप बंसल, पंकज गुरूरानी, राजेंद्र बिष्ट, प्रह्लाद सिंह, कुलदीप कुमार, विजय तिवारी, दिनेश बिष्ट, सोनू सिद्दीकी आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Congressmen perform silent satyagraha in Almora Ranikhet