ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाअल्मोड़ा में कांग्रेसियों ने फूंका डीएफओ का पुतला

अल्मोड़ा में कांग्रेसियों ने फूंका डीएफओ का पुतला

भैसियाछाना के ग्राम पंचायत डूंगरी के उडल गांव में गुलदार हमले में बच्चे की मौत के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल...

अल्मोड़ा में कांग्रेसियों ने फूंका डीएफओ का पुतला
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाTue, 07 Jul 2020 01:45 PM
ऐप पर पढ़ें

भैसियाछाना के ग्राम पंचायत डूंगरी के उडल गांव में गुलदार हमले में बच्चे की मौत के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल गया। नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर डीएफओ कार्यालय गेट स्थित मालरोड पर डीएफओ का पुतला फूंका। इस दौरान विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुये डीएफओ से इस्तीफा देने की मांग की गई।

कांग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतैला ने कहा कि लंबे समय से अल्मोड़ा नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में गुलदार का आतंक बना हुआ है। वन विभाग गुलदारों के आतंक को रोकने में पूरी तरह असफल साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि चार दिन पूर्व नगर कांग्रेस ने गुलदार के संभावित सभी क्षेत्रों में पिजड़ा लगाने की मांग ज्ञापन के माध्यम से डीएफओ से की थी। आरोप लगाया कि वन विभाग ने लापरवाही करते हुये पिंजरा नहीं लगाया गया। उन्होंने डूंगरी गांव में बच्चे को मौत के घाट उतारने वाले गुलदार को नरभक्षी घोषित कर मारने की मांग की। समूचे गुलदार के आतंक वाले क्षेत्रों में भी जल्द पिंजरा लगाने की मांग की गई। कार्यकर्ताओं ने डीएफओ सहित बड़े पदों पर बैठे अधिकारियों से इस्तीफा देने की मांग की। मांग नहीं मानने पर सड़क पर उतर कर आंदोलन की चेतावनी दी।

पुतला दहन में जिलाध्यक्ष पीतांबर पांडेय,महिला जिलाध्यक्ष लता तिवारी,जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक,जिला सचिव दीपांशु पांडेय,वरिष्ठ उपाध्यक्ष तारा चंद्र जोशी,पूर्व छात्रसंघ उपसचिव वैभव पांडेय,राबिन भंडारी,सुमित कुमार,पारितोष जोशी,कैलाश पंत,भैरव पंत,विनोद सिंह,अरविन्द रौतैला, इंद्रा वर्मा,संगम पांडेय,प्रकाश पांडेय आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें