ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ासरयू पपिंग योजना का सीडीओ ने किया निरीक्षण

सरयू पपिंग योजना का सीडीओ ने किया निरीक्षण

सरयू पपिंग योजना का सोमवार को सीडीओ नवनीत पांडे ने निरीक्षण किया। ग्रामीणों को जल्द पानी की व्यवस्था सही होने का आश्वासन दिया। दन्या पर्यटन हाउस में...

सरयू पपिंग योजना का सीडीओ ने किया निरीक्षण
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाMon, 08 Feb 2021 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

सरयू पंपिंग योजना का सोमवार को सीडीओ नवनीत पांडे ने निरीक्षण किया। उन्होंने ग्रामीणों को जल्द पानी की व्यवस्था सुचारु होने का आश्वासन दिया। दन्या पर्यटन हाउस में बैठक कर कहा कि पंपिंग योजना की जांच चल रही है। जांच रिपोर्ट के बाद खामियां पाई जाने पर संबंधित अधिकारियों पर जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है करोड़ों की लागत से बनी सरयू पंपिंग योजना के बाद भी लंबे समय से दन्या कस्बे समेत दर्जनों गांव में पानी की समस्या बनी है। पानी नहीं मिलने से ग्रामीण परेशान हैं। मजबूरन ग्रामीणों को पानी के लिए प्राकृतिक स्रोतों का सहारा लेना पड़ रहा है। चार से पांच किमी दूर से पानी ढोना ग्रामीणों की मजबूरी बन गई है। आपके अपने समाचार पत्र हिन्दुस्तान ने लगातार क्षेत्र में पानी की समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद सोमवार को सीडीओ ने पंपिंग योजना का निरीक्षण कर दो हफ्ते के भीतर पानी की व्यवस्था सही करने का आश्वासन लोगों को दिया। इस मौके पर पर्यटन आवास दन्या में बैठक के दौरान ग्रामीणों ने सीडीओ को समस्याओं से अवगत कराया। डीपीआर के मुताबिक खामियों का जायजा लेने की अपील की। सीडीओ ने विभागीय अधिकारियों को पंपिंग योजना में खामियों को दूर करने के लिए निर्देशित किया। यहां एसडीएम भनोली मोनिका, अधिशासी अभियंता जल निगम केडी भट्ट, एससी यूके गुप्ता, योगेश कुमार, सुरेश कांडपाल विभागीय अधिकारी व ग्रामीण मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें