ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाअल्मोड़ा में 168 श्वान पशुओं का किया बधियाकरण

अल्मोड़ा में 168 श्वान पशुओं का किया बधियाकरण

आवारा कुत्तों के आंतक से लोगों को निजात दिलाने के लिए पालिका का अभियान जारी है। अब तक पालिका की ओर से एनटीडी स्थित एबीसी सेंटर में 168 श्वान पशुओं...

अल्मोड़ा में 168 श्वान पशुओं का किया बधियाकरण
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाThu, 05 Nov 2020 05:33 PM
ऐप पर पढ़ें

आवारा कुत्तों के आंतक से लोगों को निजात दिलाने के लिए पालिका का अभियान जारी है। अब तक पालिका की ओर से एनटीडी स्थित एबीसी सेंटर में 168 श्वान पशुओं का बधियाकरण किया जा चुका है। जिससे की बढ़ रही आवारा कुत्तों की संख्या में नियत्रण हो सके।

गौरतलब है कि अल्मोड़ा नगर क्षेत्र में हर रोज आवारा कुत्तों के हमले से घायल होकर 8 से 10 लोग जिला अस्पताल में उपचार को पहुंच रहे हैं। इसके साथ ही आवारा कुत्तों की संख्या भी बढ़ रही है। बढ़ती आवारा कुत्तों की संख्या को नियत्रण कर लोगों को कुत्तों के आंतक से निजात दिलाने के लिए पालिका की ओर से इन दिनों नगर में आवारा कुत्तों को पकड़ कर उनके बधिकयारण का अभियान चलाया जा रहा है। अब तक पालिका की ओर से 168 श्वान पशुओं का बधियाकरण किया जा चुका है। पालिका के ईओ श्याम सुंदर प्रसाद ने बताया कि पशु पालन विभाग अल्मोड़ा एवं नगर पालिका परिषद अल्मोड़ा के संयुक्त रूप से दक्ष पशु चिकित्सक टीम फ्रेन्डिकोज सेका नयी दिल्ली एवं कामिनी कश्यप एडवोकेट के सहयोग से किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से इसमें सहयोग की अपील की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें