ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाछोटी दिवाली में बाजार में रौनक, जमकर हुई खरीदारी

छोटी दिवाली में बाजार में रौनक, जमकर हुई खरीदारी

रोशनी के पर्व दिवाली को लेकर नगर और क्षेत्र में खासा उत्साह है। बुधवार को छोटी दिवाली के मौके पर बाजार में रौनक और चहल-पहल रही। देर शाम तक नगर की मुख्य बाजार भीड़ से पटी रही। लोगों ने दिवाली के लिए...

छोटी दिवाली में बाजार में रौनक, जमकर हुई खरीदारी
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाSat, 26 Oct 2019 05:03 PM
ऐप पर पढ़ें

रोशनी के पर्व दिवाली को लेकर नगर और क्षेत्र में खासा उत्साह है। बुधवार को छोटी दिवाली के मौके पर बाजार में रौनक और चहल-पहल रही। देर शाम तक नगर की मुख्य बाजार भीड़ से पटी रही। लोगों ने दिवाली के लिए जमकर खरीददारी की। दिवाली मनाने बड़ी संख्या में प्रवासी भी अपने गांव-घर पहुंचे हैं। दीपावली का त्यौहार पूरी धूम और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। छोटी दिवाली पर शनिवार को मुख्य मार्केट सदर बाजार भी स्थानीय लोगों के अलावा क्षेत्र के ग्रामीणों ने दिवाली के लिए खूब खरीददारी की। देर शाम तक बाजार में चहल-पहल रही और मेले का माहौल रहा। नैनीताल बैंक के पास पार्किंग लगाई गए आतिशबाजी के स्टॉलों में काफी भीड़ रही। घरों में सायं पूजा-अर्चना के साथ विभिन्न अनुष्ठान संपन्न कराए गए। हालांकि दिवाली में इस बार करोबार कम होने की खबर है। वहीं, इस बीच दीपावली मनाने के लिए बड़ी संख्या में प्रवासी भी अपने घर आए है, जिससे सभी जगह गांव-घरों में रौनक का माहौल है। नगर में दुकानों व इमारतों को आकर्षक लाइटों से सजाया गया है, पूरा शहर रोशनी से जगमगा उठा है।

दिवाली में बाजार चाइनीज माल का कब्जा

रानीखेत। इस दिवाली एक बार फिर बाजार में चाईनीज माल का साम्राज्य बना हुआ है। खासकर इलैक्ट्रिक बाजार में अधिकांश माल चाईना निर्मित बिक रहा है। बिजली की मालाओं से लेकर तमाम विद्युत सामग्री चाईना मेड ही बिक रही है।

जुए के अड्डा संचालित करने की सूचना पर पुलिस ने मारा छापा

रानीखेत। दिवाली के मेले की आड़ में नगर में कुछ बाहरी लोगों द्वारा जुए के अड्डे चलाने की भी सूचना है। जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह गैस गोदाम के आस-पास कुछ लोग अवैध तरीके से जुए के फड़ चला रहे थे, हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही उक्त लोग वहां से भाग गए। पुलिस के अनुसार जुआ कराए जाने की सूचना मिलने बाद स्थल का निरीक्षण किया गया, लेकिन कोई जुआरी नहीं मिला। नगर के कई स्थानों में जुआ खेलने की जानकारी मिल रही है। इसको लेकर लोग कई तरह की चर्चा भी कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें