DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  अल्मोड़ा  ›  भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुल पर गड्ढा बनने के बाद यातायात बंद, जानें क्या है विकल्प 

उत्तराखंडभवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुल पर गड्ढा बनने के बाद यातायात बंद, जानें क्या है विकल्प 

हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनPublished By: Himanshu Kumar Lall
Tue, 01 Jun 2021 03:40 PM
भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुल पर गड्ढा बनने के बाद यातायात बंद, जानें क्या है विकल्प 

अल्मोड़ा जिला मुख्यालय को नैनीताल से जोड़ने वाला क्वारब पुल मंगलवार सुबह क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके चलते यहां से यहां से यातायात प्रभावित हो गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग हल्द्वानी के अधीन आने वाले पुल की मरम्मत का कार्य शुरू हो गया है। एनएच के सहायक अभियंता महेश चंद्र जोशी के अनुसार देर सायं तक यातायात सुचारू होने की उम्मीद है। हल्द्वानी से अल्मोडा़ जिले को आने के लिए खैरना पुल से रानीखेत का रास्ता बचा है हांलांकि लमगड़ा शहर फाटक से भी धारानौला अल्मोड़ा को आया जा सकता है। जानकारी के अनुसार जिला मुख्लालय से 12 किमी दूर क्वारब का स्टील गार्डर पुल काफी पुराना है।

इसके लंबे समय से मरम्मत की दरकार थी लेकिन फिलहाल काम चल रहा था। आशंका जताई जा रही है कि तड़के कोई बड़ा वाहन भारी माल लेकर इस पुल से गुजरा है। इसके चलते इसकी प्लेट घंस गई है और इससे पुल में एक बड़ा छेद दिखाई देने लगा। स्थानीय लोगों ने नैनीताल आपदा कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी दी। इसके बाद एनएच हल्द्वानी के अधिकारी मौके पर पहुंचे। एनएच के ईई जोशी के अनुसार प्रात:10 बजे से पुल की मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है। नीचे घुसी प्लेट को अपनी जगह लाया जा रहा है। इसके चलते यातायात अस्थायी तौर पर रोका गया है। मरम्मत कार्य पूरा होने पर देर सायं तक पुल से यातायात शुरू होगा। फिलहाल वाहनों को लमगड़ा शहर फाटक से भेजा जा रहा है।

संबंधित खबरें