ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ासात घंटे बिजली कटौती के लिए आज रहें तैयार,जानिए कहां-कहा होगा पावर कट

सात घंटे बिजली कटौती के लिए आज रहें तैयार,जानिए कहां-कहा होगा पावर कट

अल्मोड़ा नगर समेत जिले के ग्रामीण क्षेत्र के बड़े इलाके में रविवार को सात घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। 132 केवी उपसंस्थान अल्मोड़ा में मरम्मत कार्य के चलते इस दौरान बिजली बंद रहेगी। वहीं इस दौरान 33...

सात घंटे बिजली कटौती के लिए आज रहें तैयार,जानिए कहां-कहा होगा पावर कट
संवाददाता, अल्मोड़ा Sun, 17 Oct 2021 01:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अल्मोड़ा नगर समेत जिले के ग्रामीण क्षेत्र के बड़े इलाके में रविवार को सात घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। 132 केवी उपसंस्थान अल्मोड़ा में मरम्मत कार्य के चलते इस दौरान बिजली बंद रहेगी। वहीं इस दौरान 33 केवी लाइनों के ऊपर आ रही पेड़ों की टहनियों की लॉपिंग भी की जाएगी।   ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता कन्हैया जी मिश्रा ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पिटकुल से स्थानीय 132 केवी उपसंस्थान में अनुरक्षण कार्य होना है।

वहीं 33 केवी उपसंस्थान लक्ष्मेश्वर, खत्याड़ी, बख, कोसी, सोमेश्वर, लमगड़ा, तोली, दन्या, कनारीछीना, जैंती, और ताकुला से निकलने वाली बिजली लाइनों के ऊपर आ रहे पेड़ों की टहनियों की लॉपिंग की जानी है। इसके लिए रविवार सुबह 10 से अपराह्न  5 बजे तक बिजली आपूर्ति पूरी तरह बाधित रहेगी। उन्होंने उपभोक्ताओं से इस दौरान सहयोग की अपील की है। 

गहरा सकता है जल संकट 
बिजली नहीं रहने से पानी के पंपिंग पर असर होगा। नगर समेत कई गांवों की योजनाओं में पानी की आपूर्ति भी बाधित रह सकती है।  खासकर नगर के लिए  कोसी मटेला से होने वाली पंपिंग पर असर होगा। इसके चलते  अगले दिन यानि रविवार को पेयजल आपूर्ति बाधित रह सकती है।  

इन उपसंस्थानों से जुड़े क्षेत्रों में गुल रहेगी बिजली
लक्ष्मेश्वर, खत्याड़ी, बख, कोसी, सोमेश्वर, लमगड़ा, तोली, दन्या, कनारीछीना, जैंती और ताकुला। 

पिटकुल के स्थानीय 132 केवी उपसंस्थान में अनुरक्षण कार्य होने जा रहा है, जबकि 33 केवी लाइनों के ऊपर और निकट में आ रहे पेड़ों की टहनियों की लॉपिंग की जानी है। इसके लिए रविवार को  10 से 5 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी।
कन्हैया जी मिश्रा, ईई, ऊर्जा निगम 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें