ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाजन धन खातों से पैसे निकालने को बैंको में उमड़ी भीड़

जन धन खातों से पैसे निकालने को बैंको में उमड़ी भीड़

जिले के बैंकों में पहले दिन जन धन खातों में आई 500 रुपये की रकम निकालने के लिए बैंकों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। सुबह से लोग बैंकों के बाहर कतार में नजर आए। हालांकि महिलाएं बहुत कम संख्या में...

जन धन खातों से पैसे निकालने को बैंको में उमड़ी भीड़
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाFri, 03 Apr 2020 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के बैंकों में पहले दिन जन धन खातों में आई 500 रुपये की रकम निकालने के लिए बैंकों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। सुबह से लोग बैंकों के बाहर कतार में नजर आए। हालांकि महिलाएं बहुत कम संख्या में बैंक पहुंची। बैंकों के बाहर पुलिस बल तैनात रहा।

पुलिस कर्मी लोगों से सामाजिक दूरी बनाने की अपील करते रहे। लोगो बैंक के बाहर बने गोल घेरे में खड़े होकर लाइन में लगे रहे। बैंक कर्मचारी मास्क पहने नजर आए। कर्मचारी सेनेटाइजर का प्रयोग करते नजर आए। बैंक में पहुंचने वाले हर ग्राहक को बैंक में प्रवेश से पहले हाथों को सेनेटाइजर किया गया। इधर जिले के रानीखेत, सल्ट, देघाट, दन्या के बैंको में भी लोगों की भीड़ नजर आई। यहां भी पुलिस बल तैनात रहा।

शुक्रवार को अल्मोड़ा जिले के 186 बैंकों में सुबह से ही ग्राहक अपने जनधन खातों में सरकार की ओर से दी जा रही 500 रुपये की आर्थिक सहायता के लिए बैंक पहुंचे। इस दौरान सभी जगह बैंकों में भारी भीड़ देखने को मिली। वहीं अल्मोड़ा नगर में 36 बैंकों में सुबह से ही लोग जनधन खाते में एंट्री करवाने बैंक पहुंचे। बैंक कर्मचारियों ने बताया कि सरकार की ओर से जारी निर्देश पर सभी जनधन खातों में 500 रुपये की रकम पहुंचायी जा रही है। इसी कारण बैंक में लोग अपनी पासबुक में इंट्री करवाने पहुंच रहे हैं।

रानीखेत में जनधन खातों में पहुंची आर्थिक मदद

रानीखेत। भारतीय स्टेट बैंक शाखा रानीखेत में खोले गए एक हजार से अधिक जनधन खातों में शुक्रवार को पांच-पांच सौ रुपये की आर्थिक मदद पहुंच गई है। जिससे गरीब खाताधारकों को राहत पहुंचाने का काम किया है। सुबह के वक्त बैंक में खातों से राशि की निकासी के लिए कुछ भीड़ रही। हालांकि इसके बाद बैंक शाखा व परिसर में लगे एटीएम में कोई खास भीड़ नहीं देखी गई। इसके अलावा बैंक शाखा में प्रवेश करने से पूर्व उपभोक्ताओं को सेनेटाइजर इस्तेमाल करने के लिए दिया जा रहा है। बैंक के अंदर भी सामाजिक दूरी का पूरा पालन उपभोक्ताओं से कराया गया है। सभी काउंटरों पर फासलों में बनाए गए गोल घेरों में ही उपभोक्ता कतार में खड़े हो रहें हैं। मुख्य शाखा प्रबंधक रंजन कुमार बैंक में आने वाले उपभोक्ताओं से सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील लगातार की जा रही है। इसके लिए शाखा में विशेष इंतजाम भी किए गए हैं।

एसबीआई सल्ट में मास्क वितरण हुआ

सल्ट। सल्ट स्टेट बैंक मोलेखाल में शुक्रवार को भीड़ को देखते हुए थाना प्रभारी धर्मेन्द्र कुमार ने गोल घेरा बनाकर लोगो से सोशल डिस्टेंटिंग बनाये रखने की अपील की। साथ ही एसआई धर्मेन्द्र कुमार ने लोगों को मास्क भी वितरण किये।

दन्या में एटीएम में लगी कतार

दन्या। एसबीआई दन्या शाखा में लंबी लाइन में एटीएम से पैसा निकालते महिलाएं व पुरुष जो एक निश्चित दूरी बनाए हुए हैं और सरकार के नियमों का पालन करते हुए दिखाई दिये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें