ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ानुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को किया स्वच्छता के लिए जागरूक

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को किया स्वच्छता के लिए जागरूक

छावनी इंटर कालेज रानीखेत के छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक किया। छात्रों ने नाटक के माध्यम से लोगों को साफ-सफाई रखने के लिए प्रेरित भी किया गया। कूड़ा...

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को किया स्वच्छता के लिए जागरूक
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाThu, 13 Dec 2018 04:26 PM
ऐप पर पढ़ें

छावनी इंटर कालेज रानीखेत के छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक किया। छात्रों ने नाटक के माध्यम से लोगों को साफ-सफाई रखने के लिए प्रेरित भी किया गया। कूड़ा निस्तारण का सही तरीका बताते हुए लोगों से नगर में स्वच्छता बनाए रखने की अपील भी की।

'स्वच्छता पखवाड़े' के तहत कैंट इंटर कालेज रानीखेत के छात्र-छात्राओं की ओर से नगर में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। गुरुवार की सुबह यहां खड़ी बाजार के समीप छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक किया। खराब मौसम के बीच नुक्कड़ नाटक देखने लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। छात्रों ने कूड़ा निस्तारण के सही तरीके, डेस्टविन का उपयोग करने, कूड़े को इधर-उधर न बिखेरने, गीले एवं सूखे कचड़े को अलग-अलग करने आदि की जानकारियां दी। विभिन्न प्रेरक नारों के माध्यम से भी लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक किया गया। सभी से अपने क्षेत्र एवं आस-पास, गली मुहल्लों को साफ-सुथरा रखने का आह्वान भी किया। लोगों ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए स्वच्छता संबधी कार्यों में अपना पूरा योगदान देने का आश्वासन दिया। छावनी परिषद रानीखेत के स्वच्छता निरीक्षक ने बताया कि, शुक्रवार नगर की मुख्य बाजार एवं छावनी क्षेत्र के सभी वार्डों में विद्यार्थियों एवं छावनी कर्मचारियों द्वारा कूड़े के पृथकीकरण के बारे में जागरूक किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें