ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाराइंका मजखाली में अधिकारियों ने लोगों को बताए डीडीए के नियम

राइंका मजखाली में अधिकारियों ने लोगों को बताए डीडीए के नियम

जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण की ओर से राजकीय इंटर कालेज मजखाली में प्राधिकरण दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान डीडीए के नियम और मानकों पर चर्चा की गई। रानीखेत उपमंडल से तीन दर्जन से अधिक...

राइंका मजखाली में अधिकारियों ने लोगों को बताए डीडीए के नियम
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाTue, 14 May 2019 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण की ओर से राजकीय इंटर कालेज मजखाली में प्राधिकरण दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान डीडीए के नियम और मानकों पर चर्चा की गई।

रानीखेत उपमंडल से तीन दर्जन से अधिक समस्याएं सुनी। निर्माणकर्ताओं को समस्याओं का निस्तारण किए जाने का आश्वासन दिया गया। साथ ही डीडीए की अनुमति प्राप्त करने की भी अपील की गई। जिससे उन्हें दिक्कतों का सामना न करना पड़े।एडीएम बीएल फिरमाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में रानीखेत, मजखाली, द्वाराहाट, चौखुटिया सहित विभिन्न क्षेत्रों से 45 शिकायतों एवं समस्याओं पर चर्चा हुई। एडीएम फिरमाल ने अनापत्ति प्रमाणपत्र नहीं दिए जाने पर संबधित विभागीय अधिकारियों को जल्द प्रमाणपत्र जारी करने के निर्देश दिए। आवेदन पत्र में कमी पाए जाने पर उसे इंगित कर तत्काल उन्हें बताने के लिए कहा गया। जिससे निर्माणकर्ताओं को आवेदन करने में कोई भी कठिनाई का सामना न करना पड़े। इस दौरान लोगों ने डीडीए में नक्शा पास करने सहित विभिन्न समस्याएं रखी। एडीएम ने जल्द निस्तारण किए जाने का आश्वासन दिया। एकल आवासीय व व्यवसायिक भवन बनाने वाले भवन स्वामियों को प्राधिकरण की अनुमति प्राप्त करने के लिए कहा गया। जिससे उन्हें भविष्य में कोई समस्या का सामना न करना पड़े। इस अवसर पर मौजूद संयुक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत और द्वाराहाट के एसडीएम ने किसी भी प्रकार की समस्या आने पर सीधे उनसे संपर्क करने को कहा। टाउन प्लानर एसएस श्रीवास्तव ने भी डीडीए के अनेक बिंदुओं पर प्रकाश डाला। यहां संयुक्त मजिस्ट्रेट नरेंद्र भंडारी, एसडीएम द्वाराहाट राजकुमार पांडे, लोनिवि अधिशासी अभियंता केएल वर्मा, सहायक अभियंता बीसी भट्ट सहित कई लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें