ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ासंसद भवन घेराव कार्यक्रम में बढ़चढ़ भागीदारी करने की अपील

संसद भवन घेराव कार्यक्रम में बढ़चढ़ भागीदारी करने की अपील

दन्या के रामलीला मैदान में ब्लाक अध्यक्ष की अध्यक्षता में पुरानी पेंशन बहाली मंच के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आहूत की गई। इस दौरान 26 नवंबर को संसद भवन घेराव कार्यक्रम के संबंध में चर्चा की गई।...

संसद भवन घेराव कार्यक्रम में बढ़चढ़ भागीदारी करने की अपील
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाFri, 23 Nov 2018 06:12 PM
ऐप पर पढ़ें

दन्या के रामलीला मैदान में ब्लाक अध्यक्ष की अध्यक्षता में पुरानी पेंशन बहाली मंच के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आहूत की गई। इस दौरान 26 नवंबर को संसद भवन घेराव कार्यक्रम के संबंध में चर्चा की गई। बैठक में सभी शिक्षकों से इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर भागीदारी करने की अपील की गई।

पुरानी पेंशन बहाली 2005 के बाद केंद्र व राज्य सरकार के अधीन नियुक्त कर्मियों की पुरानी पेंशन बंद कर दी गई है। इसके स्थान पर नई पेंशन लागू कर दी गई। नई पेंशन योजना लागू होने से कर्मचारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। जिसका सरकार आकलन नही कर पा रही है। बैठक में ब्लॉक अध्यक्ष योगेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सांसद व विधायकों को पेंशन योजना का लाभ दिया जा रहा है जो कि अन्याय पूर्ण व्यवस्था का उदाहरण है। इस दौरान अन्य वक्ताओं ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि 26 नवंबर को संसद भवन घेराव कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए शिक्षकों, अधिकारियों व अन्य कर्मचारियों को भी बढ़चढ़ भागीदारी करनी होगी। इस अवसर पर संगठन मंत्री ललित जोशी, दिनेश भट्ट, विजय कुमार, हरी लाल, त्रिभुवन चौधरी, कमान सिंह, शंकर सिंह भाकुनी, प्रकाश, सुनील कुमार समेत कई शिक्षक व कर्मचारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें