ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ारानीखेत में वाहन चोर गिरोह से जुड़ा एक और गुर्गा गिरफ्तार, छह स्कूटियां भी बरामद

रानीखेत में वाहन चोर गिरोह से जुड़ा एक और गुर्गा गिरफ्तार, छह स्कूटियां भी बरामद

पर्यटन नगरी रानीखेत में अंतर राज्यीय वाहन चोर गिरोह का नेटवर्क अब खुलने लगा है। शनिवार को गिरोह से जुड़े एक और गुर्गे को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उसकी निशानदेही पर 6 स्कूटियां भी पुलिस ने बरामद की...

रानीखेत में वाहन चोर गिरोह से जुड़ा एक और गुर्गा गिरफ्तार, छह स्कूटियां भी बरामद
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाSat, 15 Sep 2018 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

पर्यटन नगरी रानीखेत में अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का नेटवर्क अब खुलने लगा है। शनिवार को गिरोह से जुड़े एक और गुर्गे को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उसकी निशानदेही पर 6 स्कूटियां भी पुलिस ने बरामद की है। दिल्ली नंबरों के उक्त सभी दुपहिया वाहन चोरी के हैं, जिनके संबंध में चोरी के मुकदमे दर्ज हैं।

ऑटो लिफ्टर गैंग के भंडाफोड़ के बाद पुलिस अब तक चोरी के 22 वाहन बरामद कर चुकी है। पुलिस व एसओजी ने गत 11 सितंबर को रानीखेत में अंतर राज्यीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह से जुड़े मुख्य आरोपी अतिकुर्रहमान को चार कारों समेत चोरी के 10 वाहनों के साथ गिरफ्तार कर किया था। ऑटो लिफ्टर गैंग के खुलासे के बाद पुलिस को कई जगह दिल्ली नंबरों की स्कूटियां लावारिस हालत में मिलने लगी, जो संभवत: गिरोह द्वारा बेची गईं थी। इधर, पुलिस द्वारा अतिकुर्रहमान को रिमांड पर लिए जाने के बाद फिर से गहन पूछताछ की गई। पूछताछ में आरोपी ने कई अहम राज उगले हैं। पूछताछ में गिरोह में संलिप्तता उजागर होने पर शनिवार को पुलिस ने गनियाद्योली निवासी राकेश पाठक उर्फ राजू को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर रानीखेत के विभिन्न क्षेत्रों से दिल्ली नंबरों की छह स्कूटियां भी पुलिस ने बरामद की है। उक्त सभी स्कूटियों के संबंध में दिल्ली के विभिन्न थानों में चोरी रिपोर्ट दर्ज है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। पुलिस टीम में एसएसआई धीरेंद्र पंत, एसआई एसएस रिंगवाल, कांस्टेबल योगेंद्र, मो. यासीन, एसओजी के कांस्टेबल संदीप सिंह, हेमंत कुमार आदि शामिल रहे।

रानीखेत में हो सकता है वाहन चोर गिरोह का बड़ा नेटवर्क

रानीखेत। वाहन चोर गिरोह का रानीखेत में बड़ा नेटवर्क हो सकता है, कई लोग इसमें संलिप्त हो सकते हैं। पुलिस की गहन जांच-पड़ताल के बाद अब धीरे-धीरे परतें खुल रहीं हैं। गिरोह लंबे समय से रानीखेत में सक्रिय था और चोरी के वाहनों का सौदा किया जा रहा था। दिल्ली से लेकर रामपुर व हल्द्वानी, रामनगर होते हुए चोरी के वाहनों की खेप रानीखेत पहुंचती रही, लेकिन कभी पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। यही नहीं, दिल्ली नंबरों के चोरी के उक्त वाहन काफी समय से रानीखेत क्षेत्र में दौड़ रहे थे, जो कभी पकड़ में नहीं आए। माना जा रहा है कि अभी कई और चोरी के वाहन क्षेत्र में मौजूद हैं, जो गिरोह द्वारा बेचे गए हैं। वहीं, चोरी के सभी वाहन दिल्ली क्षेत्र के होने के चलते पुलिस का फोकस अब दिल्ली नंबरों के वाहनों पर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें