A memorable memorial of martyrs at KRC Ranikhet on Army Day - सेना दिवस पर केआरसी रानीखेत में शहीदों का भावपूर्ण स्मरण DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेना दिवस पर केआरसी रानीखेत में शहीदों का भावपूर्ण स्मरण

सेना दिवस पर केआरसी रानीखेत में शहीदों का भावपूर्ण स्मरण

कुमाऊं रेजीमेंट सेंटर रानीखेत में सेना दिवस पर शहीदों का भावपूर्ण स्मरण किया गया। केआरसी के कमांडेंट ब्रिगेडियर आतेश चहार सहित सैन्य अधिकारियों और पूर्व सैनिकों ने युद्ध स्मारक में पुष्पचक्र अर्पित कर शहीदों का श्रद्धांजलि दी। सेना दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला गया।

भारतीय सेना की ओर से 15 जनवरी को सेना दिवस मनाया जाता है। सोमवार को सेना दिवस के मौके पर केआरसी रानीखेत के सैन्य अधिकारी व भूतपूर्व सैनिक सोमनाथ मैदान स्थित युद्ध स्मारक में जुटे व शहीदों का भावपूर्ण स्मरण किया गया। केआरसी कमांडेंट ब्रिगेडियर आतेश चहार सहित सैन्य अधिकारियों व सभी रेंकों की ओर से पुष्पचक्र अर्पित शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। पूर्व ले. जनरल मोहन चंद्र भंडारी समेत भूतपूर्व सैनिकों ने भी शहीद स्मारक में पुष्पचक्र चढ़ाए। सेना दिवस पर प्रकाश डालते हुए बताया गया कि देश व सीमाओं की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले जांबाज शहीद सैनिकों की स्मृति व उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए 15 जनवरी को सेना दिवस का आयोजन किया जाता है। आजाद भारत के पहले प्रधान सेनापति ले. जनरल कोदनदेरा मदप्पा करियप्पा को सम्मान देने के लिए इसकी शुरूआत हुई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:A memorable memorial of martyrs at KRC Ranikhet on Army Day