ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाअल्मोड़ा में भारी बारिश से नदियां-गधेरे उफान पर

अल्मोड़ा में भारी बारिश से नदियां-गधेरे उफान पर

सोमवार तड़के से शुरू हुई झमाझम बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त होने लगा है। नगर की सड़के पानी से लबालब हो गई है। जहां एक ओर तेज बारिश से लोगों को गर्मी से निजात मिली है वही, लगातार हो रही तेज बारिश खतरे...

अल्मोड़ा में भारी बारिश से नदियां-गधेरे उफान पर
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाMon, 24 Jun 2019 10:34 PM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार तड़के से शुरू हुई झमाझम बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। नगर की सड़कें पानी से लबालब रहीं। जहां एक ओर तेज बारिश से लोगों को गर्मी से निजात मिली है वहीं, लगातार हो रही तेज बारिश से भूस्खलन का खतरा भी बढ़ गया है। बारिश से नगर में अधिकतम तापमान 11 डिग्री गिर गया है।

बारिश के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों ने धान की रोपाई का काम शुरू कर दिया है।सोमवार सुबह से ही जिला मुख्यालय समेत कई ग्रामीण क्षेत्रों में मेघ जमकर बरसे। सुबह आठ बजे से शुरू हुई रिमझिम बारिश कुछ ही देर में मूसलाधार में बदल गई। दिनभर तेज बारिश का सिलसिला जारी रहा। बारिश से कई मुख्य व आंतरिक मार्ग पानी से लबालब हो गए। पिछले 24 घंटों यानि सोमवार शाम खबर लिखे जाने तक जिला मुख्यालय में 24.2 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई। इधर रानीखेत में भी सबसे अधिक 25 मिमी बारिश हुई। इसके अलावा सोमेश्वर, ताकुला, दौलाघट, चौखुटिया, मासी, स्याल्दे, देघाट, भतरौजखान, सल्ट, मानिला, भिकियासैंण, द्वाराहाट, धौलछीना, जागेश्वर, दन्या समेत कई क्षेत्रों में मेघ जमकर बरसे। अन्य दिनों के मुकाबले बाजार में सन्नाटा छाया रहा। बता दें कि इन दिनों ग्रामीण क्षेत्रों में धान की रोपाई शुरू हो गई है। तेज बारिश के बीच अधिकांश ग्रामीण इन दिनों खेतों में सिंचाई करते नजर आ रहे हैं। जिसके बाद धान की रोपाई की जा रही है। बारिश से जहां लोगों के चेहरे खुशी से खिल उठे हैं वहीं, दूसरी ओर मूसलाधार बारिश तथा गंधेरों और नदियों के उफान में आने से लोगों की धड़कनें तेज होने लगी है। लोग घरों के अंदर दुबके रहे। माल रोड में भी अन्य दिनों के मुकाबले चहलकदमी कम रही। इधर जिला प्रशासन भी बारिश को लेकर जनपदभर में पल-पल नजर बनाए हुए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें