Wonderful way of smuggling the belt buckle made of gold - वाराणसी: चमड़े की बेल्ट अौर सोने का बक्कल, तस्करी का अजब गजब तरीका देख कस्टम अधिकारी हैरान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वाराणसी: चमड़े की बेल्ट अौर सोने का बक्कल, तस्करी का अजब गजब तरीका देख कस्टम अधिकारी हैरान

बैंकाक से इन दिनों सोने की तस्करी में तेजी आ गई है। वहां से वाराणसी आ रहे विमान यात्रियों के पास से तकरीबन हर हफ्ते कस्टम विभाग सोना पकड़ रहा है। विभाग के लोग सोना पकड़े जाने से उतने हैरान नहीं हैं, जितना तस्करी के तरीके देखकर हैं। रविवार को भी दो यात्रियों के पास से अजीब तरीके से लाए गए करीब आठ लाख रुपये का सोना पकड़ा गया।  

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रविवार को बैंकाक से वाराणसी पहुंचे इंडिगो एयरलाइंस के विमान से पहुंचे यात्रियों पर कस्टम के अधिकारी भी नजर गढ़ाए हुए थे। इसी बीच दो यात्रियों पर अधिकारियों को शक हुआ। उनके सामान अौर कपड़ों की विधिवत जांच शुरू हुई तो सोने का ऐसा रूप देखकर अधिकारी चौंक पड़े। 

दोनों यात्रियों ने बेल्ट की बक्कल ही सोने की बनवाई हुई थी। वह सोने की तरह न दिखे इसलिए उस पर सिल्वर रंग का लेप किया गया था। दोनों बक्कल का वजन 250 ग्राम बताया। इसकी कीमत करीब 8 लाख रुपए आंकी गयी है। पकड़े गए अरुण शाह और अनिल शाह गोरखपुर के निवासी हैं। सोने की कीमत 20 लाख से कम होने के चलते सोना जब्त कर लिया गया और दोनों को छोड़ दिया गया। अगर वह सोने से संबंधित कागजात दिखाते हैं तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Wonderful way of smuggling the belt buckle made of gold