DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वाराणसी: पूर्वांचल राज्य की मांग को लेकर महिला ने बस में लगाई आग, पुलिस ने हिरासत में लिया -Video

पूर्वांचल राज्य के लिए वॉल्वो बस में लगाई आग

अलग पूर्वांचल राज्य बनाने की मांग को लेकर आंदोलित पूर्वांचल राज्य जनांदोलन की महासचिव वंदना रघुवंशी ने बुधवार दिन में 10.50 बजे कैंट डिपो परिसर में खड़ी वॉल्वो बस में भीतर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। भीतर सवार एक युवती व पुरुष यात्री तथा चालक भागकर नीचे आ गये। बस धधक-धधक कर जलने लगी। आधे घंटे बाद पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया गया। घटना के दौरान परिसर में दहशत का माहौल था। 12 बजे के बाद बसें चलनी शुरू हुईं। बस चालक मुकेश कुमार की तहरीर पर सिगरा पुलिस ने वंदना रघुवंशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

घटना में यात्रियों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है लेकिन बस का ऊपरी हिस्सा पूरी तरह जल जाने से 45 से 50 लाख रुपये का नुकसान बताया जा रहा है। बस में आग लगाने के बाद वंदना रघुवंशी पूर्वांचल राज्य की मांग संबंधित पैम्फलेट बाहर फेंकते हुए रोडवेज चौकी की ओर गई और वहां भी पूर्वांचल राज्य की मांग लिखे पोस्टर हाथ में लेकर लहरा रही थी।

जिस बस में आग लगाई, वह आलमबाग डिपो की अनुबंधित बस है। निजी एजेंसी रॉयल क्रूजर की बस 11 बजे लखनऊ के लिए रवाना होने वाली थी। घटना के बाद वाराणसी क्षेत्र के सेवा प्रबंधक केपी सिंह और चेतगंज सीओ अंकिता सिंह मौके पर पहुंचीं। सीओ ने बस चालकों व परिचालक से घटना के संबंध में पूछताछ की। फोरेंसिक टीम ने मौके पर जाकर सैंपल लिये और रामनगर लैब भेजा। उधर रोडवेज अफसरों ने भी उच्चाधिकारियों को घटना के बारे में जानकारी दी। 

अलग पूर्वांचल राज्य की मांग को लेकर वंदना रघुवंशी इससे पहले भी कई बार प्रदर्शन कर चुकीं हैं। वंदना ने बताया कि अलग पूर्वांचल राज्य के लिए कई बार प्रधानमंत्री से मिलना चाहा लेकिन पुलिस ने मिलने नहीं दिया। मेरे पास कोई और विकल्प  नहीं था। इस बार भी जब मोदी जी आए तो मुझे मेरे घर में नजरबंद कर दिया गया। 

वंदना का का कहना है कि पीएम मोदी उसे मुलाकात का समय नहीं दे रहे थे। इस वजह से वो पेट्रोल लेकर गई और बस में छिड़क कर आग लगा दी। इसके बाद वो भागी नहीं और मौके पर ही खड़ी रही। वंदना ने कहा कि हमारी अनशन की खबर को अब तक मीडिया वाले न दिखाते थे और न छापते थे। अब दिखाएंगे भी, छापेंगे भी और लखनऊ-दिल्ली में भी इसकी चर्चा होगी। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Women set fire on Volvo bus for demand of Purvanchal state