ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीबुनकरों ने निकाला कैंडिल मार्च, सीएम से मुलाकात संभव

बुनकरों ने निकाला कैंडिल मार्च, सीएम से मुलाकात संभव

बिजली के फ्लैट रेट को लागू करने को लेकर जारी हड़ताल के 15वें दिन बुनकरों ने गुरुवार को कैंडिल मार्च निकाला। विभिन्न इलाकों से निकाले गये मार्च में काफी संख्या में बुनकर शामिल हुए। वहीं शुक्रवार को...

बुनकरों ने निकाला कैंडिल मार्च, सीएम से मुलाकात संभव
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीThu, 29 Oct 2020 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली के फ्लैट रेट को लागू करने को लेकर जारी हड़ताल के 15वें दिन बुनकरों ने गुरुवार को कैंडिल मार्च निकाला। विभिन्न इलाकों से निकाले गये मार्च में काफी संख्या में बुनकर शामिल हुए। वहीं शुक्रवार को बनारस पहुंच रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी बुनकरों का प्रतिनिधिमंडल मिल सकता है।

कटेहर मैदान से पीलीकोठी तक बुनकर बिरादराना तंजीम चौदहो के सरदार मकबूल हसन के नेतृत्व में विभिन्न तंजीमों के प्रतिनिधियों व वाराणसी वस्त्र बुनकर संघ के सदस्यों ने कैंडिल मार्च निकाला। कैंडिल मार्च में संघ के अध्यक्ष राकेशकांत राय, ज्वाला सिंह, ओकास अंसारी, तुफैल अंसारी, अफजाल अंसारी, गुलशन अली, बेलाल अंसारी, सैयद हसन, हाजी रहमतुल्ला आदि शामिल थे।

बुनकर साझा मंच व तंजीम पांचो के सरदार अली अहमद के नेतृत्व में पठानीटोला, आलमपुरा, अनार की बाग से कैंडल मार्च निकाला गया। यह मार्च भी पीलीकोठी स्थित नेशनल कॉलेज पर समाप्त हुआ। इसमें रमजान अली, फजलुरर्हमान अंसारी, मोइन, इस्लाम महतो, हाजी नुरूद्दीन, नसीर, स्वालेह अंसारी, कासिम अली आदि शामिल थे। वहीं कुछ मोहल्लों में बुनकरों का अनिश्चितकालीन धरना जारी रहा। अमरपुर बटलोहिया, बलुआबीर, सरैया, कटेहर, बड़ी बाजार, छित्तनपुरा, दोषीपुरा में बुनकर धरना दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री से मिल सकता है प्रतिनिधिमंडल

शुक्रवार को बनारस दौरे पर पहुंच रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बुनकरों का प्रतिनिधिमंडल मिल सकता है। विभिन्न बुनकर संगठनों की ओर से इस संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय को प्रस्ताव भेजा गया है। बुनकर साझा मंच के संयोजक मंडल सदस्य मनीष शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान बिजली के फ्लैट रेट को लागू करने की मांग रखी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें