ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीबुनकरों ने निकाला मार्च, सीएम को भेजा ज्ञापन

बुनकरों ने निकाला मार्च, सीएम को भेजा ज्ञापन

मुर्री बंद के छठे दिन बुनकरों ने मंगलवार को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। शास्त्री घाट से जागरूकता मार्च निकाला। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन के अधिकारियों को सौंपा...

बुनकरों ने निकाला मार्च, सीएम को भेजा ज्ञापन
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीTue, 20 Oct 2020 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मुर्री बंद के छठे दिन बुनकरों ने मंगलवार को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। शास्त्री घाट से जागरूकता मार्च निकाला। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन के अधिकारियों को सौंपा गया। बुनकरों ने अब आंदोलन तेज करने का निर्णय लिया है। 

बुनकर बिरादराना तंजीम व वाराणसी वस्त्र बुनकर संघ के प्रतिनिधिमंडल ने जिला अधिकारी कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। तंजीम चौदहो के सरदार मकबूल हसन व संघ के अध्यक्ष राकेश कांत राय ने कहा कि तीन सितंबर को शासन ने जो वायदा किया था, वह अब तक पूरा नहीं हुआ। पहले 31 जुलाई 2020 तक ही फ्लैट रेट से बुनकरों के बिजली बिल जमा करने को कहा गया था। सरकार ने एक अगस्त से फ्लैट रेट से बेहतर व्यवस्था होने की बात कही थी। इस दौरान ओकास अंसारी, इसरत उस्मानी, अकरम अंसारी, ज्वाला सिंह, संजय प्रधान, मेहताब आलम आदि मौजूद थे। 

 बजरडीहा में भी बुनकरों ने नुक्कड़ सभाएं की और जागरूकता मार्च निकाला। बुनकर नेता आलम अंसारी, कांग्रेस नेता रोशनी कुशल जायसवाल ने कहा कि बिजली का फ्लैट रेट जल्द लागू होने के साथ अब तक के बिल माफ होने चाहिए। नागेपुर में बुनकर साझा मंच की बैठक में राजातालाब तहसील पर 22 अक्तूबर को प्रदर्शन करने का फैसला लिया गया। इसमें एक दर्जन से ज्यादा गांवों के बुनकर शामिल होंगे। बैठक में सरदार मकबूल हसन, नंदलाल मास्टर, मनीष शर्मा, फजलुर्रहमान अंसारी, बोदा अंसारी, एहसान, मौलवी अजीज आदि मौजूद थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें