ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीमौसम ने बढ़ाया इंतजार, आज सुबह गाजीपुर लाया जाएगा शहीद का पार्थिव शरीर

मौसम ने बढ़ाया इंतजार, आज सुबह गाजीपुर लाया जाएगा शहीद का पार्थिव शरीर

कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकी हमले में शहीद गाजीपुर के जवान अश्विनी कुमार यादव का पार्थिव शरीर मौसम की खराबी के चलते मंगलवार शाम गाजीपुर नहीं लाया जा सका। दिल्ली में आंधी-पानी के कारण...

मौसम ने बढ़ाया इंतजार, आज सुबह गाजीपुर लाया जाएगा शहीद का पार्थिव शरीर
गाजीपुर वाराणसी हिन्दुस्तान टीमWed, 06 May 2020 12:37 AM
ऐप पर पढ़ें

कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकी हमले में शहीद गाजीपुर के जवान अश्विनी कुमार यादव का पार्थिव शरीर मौसम की खराबी के चलते मंगलवार शाम गाजीपुर नहीं लाया जा सका। दिल्ली में आंधी-पानी के कारण विमान उड़ान नहीं भर सका। अब बुधवार की सुबह आठ बजे विमान बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेगा।

अश्वनी के पार्थिव शरीर के साथ बिहार व विशाखापट्टनम के दो जवानों के पार्थिव शरीर को लेकर वायुसेना का विमान मंगलवार रात्रि वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचने वाला था। एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारी कमांडेंट सुब्रत झा ने बताया कि अब विमान बुधवार की सुबह आएगा। एयरपोर्ट से अश्वनी का पार्थिव शरीर सड़क मार्ग से उनके गृह जनपद गाजीपुर भेजा जाएगा। अन्य दो शहीदों का पार्थिव शरीर लेकर विमान गया और विशाखापट्टनम के लिए उड़ जाएगा। शहीद के पार्थिव शरीर को लेने के लिए सीआरपीएफ के अधिकारी और गाजीपुर पुलिस की ओर से सीओ भी एयरपोर्ट पहुंच गए थे।  

पार्थिव शरीर आने की देरी की सूचना शहीद अश्विनी के छोटे भाई अंजनी को भी सीआरपीएफ की तरफ से दी गई। फोन से उन्हें बताया गया कि मौसम खराब होने के चलते विमान दिल्ली से उड़ान भरने की स्थिति में नहीं है। विमान के दिल्ली से उड़ान भरने के साथ ही सूचना दी जाएगी। सीआरपीएफ के वाहन से ही जवान का पार्थिव शरीर घर तक पहुंचाया जाएगा। 

सीएम ने जताई शोक संवेदना, मदद का आश्वासन
गाजीपुरl मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि दी। गाजीपुर निवासी चक दाऊद निवासी सीआरपीएफ जवान अश्वनी कुमार यादव के बलिदान पर नमन किया । सीएम ने कहा कि जवान अश्वनी कुमार को राष्ट्र रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों के सर्वोच्च बलिदान को सदैव याद रखा जाएगा।मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि शहीद के परिवार को हर संभव मदद प्रदान की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें