ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसी31 विद्यालयों की मान्यता निरस्त करने की दी चेतावनी

31 विद्यालयों की मान्यता निरस्त करने की दी चेतावनी

नगर के शिब्ली इंटर कालेज में गुरुवार को राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यों की कार्यशाला आयोजित किया गया।  जिला विद्यालय निरीक्षक डा.वीके शर्मा ने कहा कि वर्ष...

31 विद्यालयों की मान्यता निरस्त करने की दी चेतावनी
आजमगढ़। निज संवाददाताThu, 10 Aug 2017 09:27 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर के शिब्ली इंटर कालेज में गुरुवार को राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यों की कार्यशाला आयोजित किया गया। 

जिला विद्यालय निरीक्षक डा.वीके शर्मा ने कहा कि वर्ष 2018 के हाई स्कूल, इंटर की परीक्षाओं के लिए सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को विद्यालय से संबंधित आधारभूत सूचना मोबाइल ऐप पर अपलोड किए जाने का निर्देश दिया गया था। इसके बाद भी 31 वित्त विहीन विद्यालयों द्वारा अभी तक मोबाइल ऐप अपलोड नहीं कराए गए। उन्होंने कहा कि तत्काल अपलोड कर विद्यालय से संबंधित आधारभूत सूचनाओं की हार्ड कापी जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में जमा कर दें। यदि अपलोड नहीं किया गया, तो इन विद्यालयों की मान्यता निरस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। 

उन्होंने यह भी कहा कि ऐसी स्थिति में वर्ष 2018 की परीक्षा से छात्र एवं छात्राएं वंचित रह जाती हैं, तो पूरी जिम्मेदारी विद्यालय के प्रधानाचार्य की होगी। इस दौरान माध्यमिक विद्यालयों में संचालित किए जाने के लिए नोडल अधिकारी द्वारा प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रशिक्षण दिया गया। इस संबंध में सभी विद्यालयों को कार्य पुस्तिका का भी वितरण किया गया। उपचारात्मक कार्यक्रम के तहत पुस्तकों का वितरण करते हुए प्रधानाचार्यों को प्रशिक्षण संचालित करने के निर्देश दिए गए। 

इसके अलावा उन्नति कार्यक्रम के तहत विद्यालय स्तर पर इंगलिश स्पीकिंग कोर्स संचालित करने और रानी लक्ष्मीबाई योजना के तहत छात्र-छात्राओं के प्रशिक्षण हेतु योजना संचालित करने का निर्देश दिया गया । 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें