ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीयूपी कालेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान आज

यूपी कालेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान आज

यूपी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान होगा। मतदान के लिए 22 बूथ बनाए गए हैं। कुल 4340 मतदाता हैं। सुबह नौ बजे से मतदान शुरू होगा। पन्द्रह प्रत्याशी मैदान में हैं। पुस्तकालयमंत्री के...

यूपी कालेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान आज
वाराणसी वरिष्ठ संवादादताWed, 06 Dec 2017 09:55 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान होगा। मतदान के लिए 22 बूथ बनाए गए हैं। कुल 4340 मतदाता हैं। सुबह नौ बजे से मतदान शुरू होगा। पन्द्रह प्रत्याशी मैदान में हैं। पुस्तकालयमंत्री के लिए निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। 

छात्रसंघ के चुनाव अधिकारी डॉ.महेश प्रताप सिंह ने बताया कि मतदान 1 बजे तक चलेगा। मतदान समाप्त होते ही मतगणना शुरू हो जाएगी। मतदान और मतगणना के दौरान किसी भी छात्र या छात्रा को परिचयपत्र के बिना महाविद्यालय परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। जिस छात्र को अभी तक परिचयपत्र प्राप्त नहीं हुआ है, उन्हें शुल्क रसीद की मूलप्रति तथा फोटोयुक्त पहचान पत्र (आधारकार्ड/ पैनकार्ड/ मतदाता पहचानपत्र/ ड्राइविंग लाइसेंस) प्रस्तुत करने पर मतदान की अनुमति चुनाव अधिकारी द्वारा दी जाएगी। 

सीसीटीवी कैमरे से रहेगी नजर
मतदान और मतगणना की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी होगी। प्रत्याशियों और मतदाताओं पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। प्रत्येक बूथ पर प्रत्याशी की ओर से एक एजेंट रखा जाएगा। 

मोबाइल प्रतिबंधित
मतदान और मतगणना के दौरान प्रत्याशी एवं उसके एजेंट मोबाइल लेकर नहीं आएंगे। चुनाव अधिकारी ने सहयोगियों के साथ 22 बूथों पर जाकर स्वयं निरीक्षण किया। प्रत्याशियों से कहा गया है कि आचार संहिता का पालन करें। उनके साथ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी थे। 

400 से अधिक सुरक्षाकर्मी 
मतदान और मतगणना के दौरान पुलिस प्रशासन की ओर से करीब 450 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। कई थानाध्यक्ष भी लगाए गए हैं। प्राचार्य डॉ.विजय बहादुर सिंह ने बताया है कि सभी शिक्षकों और कर्मचारियों को सुबह 8 बजे बुलाया गया है। 

दोबारा व्यवस्था में कालेज का खर्च बढ़ा
आमतौर पर छात्रसंघ चुनाव में कॉलेज के दो लाख रुपये खर्च होते हैं। इस बार दोबारा व्यवस्था पर करीब 50 हजार रुपये अधिक खर्च करना पर पड़ रहा है। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदान से एक दिन पहले चुनाव पर रोक लग गई थी। छात्रसंघ चुनाव का खर्च छात्रसंघ कोष से होता है। इसके लिए प्रत्येक छात्र से सौ रुपये शुल्क लिया जाता है। 

ये प्रत्याशी हैं मैदान में
अध्यक्ष: अविकल सिंह, नवीन सिंह, पीयूष सिंह, शिवम सिंह, विवेक कुमार चौबे। 
उपाध्यक्ष: कृष्णमूर्ति सिंह, विकास सिंह, विवेकानंद सिंह। 
महामंत्री: आकाशदीप रघुवंशी, हर्ष सिंह, सिद्धांत भृगुवंशी। 
संकाय प्रतिनिधि (कला) : अभिषेक कुमार सिंह, नितिन मिश्र।
संकाय प्रतिनिधि (विज्ञान) : संस्कृति पांडेय, सविंद्र सिंह।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें