DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  वाराणसी  ›  पुरातन काशी की नूतन काया को प्रत्यक्ष करेगा विश्वनाथ धाम: सीएम
वाराणसी

पुरातन काशी की नूतन काया को प्रत्यक्ष करेगा विश्वनाथ धाम: सीएम

हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीPublished By: Newswrap
Sat, 19 Jun 2021 03:30 AM
पुरातन काशी की नूतन काया को प्रत्यक्ष करेगा विश्वनाथ धाम: सीएम

वाराणसी। प्रमुख संवाददाता

विश्व के समस्त शिवभक्तों की सुविधा के लिए बनाए जा रहे विश्वनाथ धाम की गुणवत्ता से किसी भी स्तर पर समझौता स्वीकार्य नहीं होगा। शिवभक्तों के लिए बनाया जा रहा विश्वनाथ धाम ‘पुरातन काशी की नूतन काया को विश्व के सम्मुख प्रत्यक्ष करेगा। विश्वनाथ धाम में ऐसी कोई समस्या नहीं होनी चाहिए जो शिवभक्तों की असुविधा का कारण बने।

यह ताकीद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार की रात कॉरिडोर की प्रगति की जानकारी लेने के दौरान मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों और कार्यदायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर को की। इस प्रोजेक्ट को लेकर सीएम की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि शुक्रवार की रात सीएम करीब बीस मिनट विश्वनाथ मंदिर में रहे। इस दौरान मात्र तीन मिनट पूजन में लगाए और शेष 17 मिनट कॉरिडोर की समीक्षा में।

उन्होंने कहा कि यह बहुत जरूरी है कि विश्वनाथ धाम में किया जाने वाला शेष निर्माण कार्य भी विश्वस्तरीय हो। पिछले दिनों कॉरिडोर एरिया में भवन गिरने से चपेट में आए मजदूरों की मदद, सहायता राशि के साथ ही घटना के बाद की गईं सुरक्षा संबंधी तैयारियों के बारे में भी जानकारी ली। इससे पूर्व रात 9: 20 बजे सीएम काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। पं. श्रीकांत मिश्र, पं. गनपत झा सहित पांच ब्राह्मणों ने बाबा का जलाभिषेक एवं पूजन कराया। गर्भगृह में मुख्यमंत्री के साथ सतुआ बाबा आश्रम के पीठाधीश्वर संतोषदास, राज्यमंत्री रवींद्र जायसवाल भी रहे। समीक्षा के बाद रात 9: 39 बजे वह मंदिर से रवाना हो गए।

संबंधित खबरें