ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश वाराणसीपाइप लाइन में लीकेज से परेशान ग्रामीणों का हंगामा

पाइप लाइन में लीकेज से परेशान ग्रामीणों का हंगामा

अखरी गांव में पेयजल पाइप लाइन में लीकेज से ग्रामीण परेशान हैं। कई दिनों से बह रहे पानी से आसपास के खेत लबालब हो गए हैं। फसल सड़ रही है। जल निगम के...

पाइप लाइन में लीकेज से परेशान ग्रामीणों का हंगामा
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,वाराणसीSun, 23 Jan 2022 10:40 PM

रोहनिया (वाराणसी)। संवाद

अखरी गांव में पेयजल पाइप लाइन में लीकेज से ग्रामीण परेशान हैं। कई दिनों से बह रहे पानी से आसपास के खेत लबालब हो गए हैं। फसल सड़ रही है। जल निगम के अफसर आंखें मूंदे हैं। इससे आजिज ग्रामीणों ने रविवार को पानी टंकी के पास हंगामा करते हुए धरना दिया। कुछ देर बाद एक्सईएन से फोन पर ग्रामीणों की बात कराई गई जिसके बाद ग्रामीणों ने तीन दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि यदि काम शुरू नहीं हुआ तो धरना देंगे।

टिकरी ग्राम समूह पेयजल योजना के अंतर्गत अखरी गांव में बनी जल निगम की पानी टंकी से अखरी गांव को जाने वाली पाइपलाइन में काफी दिनों से लीकेज है। इसकी शिकायत जल निगम में की गई लेकिन सुनवाई नहीं हुई। रविवार को लोगों के सब्र का बांध टूट गया। वे धरना-प्रदर्शन करने लगे। ग्रामीण कमलेश सिंह ने बताया कि लगभग एक महीने से हम परेशान हैं। इससे इतना अधिक पानी बह रहा है कि धान की फसल खेत में ही सड़ गई। गेहूं की बुवाई भी बाधित है। लोग दूषित पानी पीने को विवश हैं लेकिन अफसर नहीं सुन रहे। कई बार ग्राम प्रधान से भी शिकायत की गई लेकिन लाभ नहीं हुआ। जल निगम के एक्सईएन फोन पर केवल आश्वासन देते हैं। एक्सईएन एसके सिंह ने कहा कि दो से तीन दिन में नई पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू हो जाएगा।

epaper