ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसी25 नवंबर को काशी से 50 हजार स्वयंसेवक जायेंगे अयोध्या

25 नवंबर को काशी से 50 हजार स्वयंसेवक जायेंगे अयोध्या

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के संबंध में सर संघचालक मोहन भागवत और सर कार्यवाह भैयाजी जोशी का स्पष्ट रूख सामने आने के बाद आरएसएस ने मंदिर आंदोलन की कमान संभाल ली है। आंदोलन के तहत आने वाले दिनों...

25 नवंबर को काशी से 50 हजार स्वयंसेवक जायेंगे अयोध्या
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीSun, 11 Nov 2018 02:05 AM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के संबंध में सर संघचालक मोहन भागवत और सर कार्यवाह भैयाजी जोशी का स्पष्ट रूख सामने आने के बाद आरएसएस ने मंदिर आंदोलन की कमान संभाल ली है। आंदोलन के तहत आने वाले दिनों में सभी कार्यक्रम विश्व हिंदू परिषद के बैनर तले होंगे लेकिन पीछे से पूरी ताकत और दिशा निर्देश आरएसएस का ही रहेगा। इस ताकत में इजाफा संघ के अन्य आनुषांगिक संगठन करेंगे।

विहिप ने 25 नवंबर को अयोध्या समेत देश के कई स्थानों पर जन आग्रह रैली करने की घोषणा की है। अयोध्या रैली की सफलता के लिए आरएसएस ने अपने स्वयंसेवकों-कार्यकर्ताओं को सक्रिय करना शुरू कर दिया है। इस क्रम में शनिवार को संघ के गोदौलिया स्थित कार्यालय (घटाटे राम मंदिर) में प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक हुई। इसमें काशी से 50 हजार स्वयंसेवकों को अयोध्या रैली में भेजने का निर्णय हुआ। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए संघ की शाखाओं पर 11 नवंबर से बैठकों का क्रम शुरू होगा। इन बैठकों में संघ के अलावा अन्य आनुषांगिक संगठनों के स्थानीय कार्यकर्ता व पदाधिकारी शामिल होंगे। सभी मिलकर राम मंदिर व रैली के लिए जनमत तैयार करेंगे।

प्रांत प्रचारक रमेश कुमार ने बैठक में स्वयंसेवकों को समाज में शांतिपूर्वक अपनी बात रखने पर जोर दिया। उन्होंने समाज के हर तबके से संपर्क करने को कहा। 11 नवंबर से शुरू होने वाली शाखावार बैठकों का समय-समय पर फीडबैक भी लिया जाएगा ताकि मंदिर आंदोलन की तैयारियों में कोई कमी न रहे। बैठक में 100 से ज्यादा पदाधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें