DA Image
24 फरवरी, 2020|8:40|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VDA फ्लैट धारकों के लिए कई सुविधाएं हुईं ऑनलाइन, नया साफ्टवेयर लांच

वाराणसी विकास प्राधिकरण (VDA) फ्लैट धारकों को अब नामांतरण सहित किश्तें जमा करने के लिए कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना होगा। ये काम अब ऑनलाइन होंगे। वीडीए ने शुक्रवार को प्रापर्टी मैनेजमेंट सिस्टम लॉंच किया है। शुक्रवार को कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने वीडीए के कार्यालय में दो ऑनलाइन सेवाएं शुरू कीं। इनमें प्रॉपर्टी मैनेजमेंट सिस्टम (पीएमएस) व गवर्नमेन्ट प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग सिस्टम (जीपीएमएस) शामिल हैं। 

पीएमएस का प्रयोग बनारस क्षेत्र में वीडीए के साढ़े दस हजार से अधिक फ्लैट धारक कर सकेंगे। पीएमएस से आवंटित प्रॉपर्टी के दस्तावेजों का रखरखाव आसान होगा।  साफ्टवेयर से प्रत्येक प्रापर्टी का फाइनल अकाउन्ट निकालने, प्रापर्टी की किश्तों की गणना जैसी कई सुविधाएं मिलेंगी। साफ्टवेयर में बैंक के पेमेन्ट गेटवे को इन्टीग्रेट किया गया है, जिससे आवंटी की ओर से आनलाईन जमा की गई राशि सीधे वीडीए के खाते में जमा हो जायेगी।

जीपीएमएस के माध्यम से प्रोजेक्ट संबंधी दस्तावेज दर्ज किए जाएंगे। उनकी निगरानी उच्च अधिकारी करेंगे। रियों इससे प्रोजेक्ट की स्थिति की ऑनलाइन रिपोर्ट भी मिलती रहेगी। एक निजी बैंक और वीडीए ने मिलकर यह सॉफ्टवेयर तैयार किया है। वीडीए उपाध्यक्ष राहुल पाण्डेय ने बताया कि वीडीए की वेबसाइट पर पीएमएस का लिंक दिया गया है जिससे आम लोग इसका फायदा उठा सकेंगे। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:VDA flat holders have many facilities online new software launched