ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीवीडीए की बाउंड्री गिराई, 14 पर मुकदमा

वीडीए की बाउंड्री गिराई, 14 पर मुकदमा

कुछ दबंगों ने रविवार रात लालपुर आवासीय योजना की करीब सवा सौ मीटर लंबी बाउंड्रीवॉल गिरा दी। इस घटना की जानकारी के बाद सोमवार को जब वीडीए टीम आवंटियों...

वीडीए की बाउंड्री गिराई, 14 पर मुकदमा
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीTue, 09 Mar 2021 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। कार्यालय संवाददाता

कुछ दबंगों ने रविवार रात लालपुर आवासीय योजना की करीब सवा सौ मीटर लंबी बाउंड्रीवॉल गिरा दी। इस घटना की जानकारी के बाद सोमवार को जब वीडीए टीम आवंटियों को कब्जा दिलाने पहुंची तो स्थानीय लोगों ने विरोध किया। वीडीए ने 14 लोगों के खिलाफ शिवपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। मौके पर पुलिस और पीएसी की तैनात की गई है।

मौके पर पहुंची टीम की स्थानीय लोगों के साथ नोंकझोंक हुई। तब वीडीए ने पीएसी की दो कंपनी बुला ली। काफी संख्या में पुलिस भी मौजूद रही। कड़ी सुरक्षा में बाउंड्री की मरम्मत शुरू की गई। निर्माण शुरू होने के बाद लोगों ने फिर विरोध शुरू किया तो उन्हें पुलिस ने खदेड़ दिया। मौके पर राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भी पहुंचे और अपने-अपने तर्क देने लगे। दो महीने पहले वीडीए ने 10 लोगों को प्लॉट आवंटित किया था। इसके पास ही शराब का ठेका चलता है। रविवार को जब आवंटी कब्जा लेने पहुंचे तो कुछ स्थानीय लोगों ने विरोध करते हुए आवंटियों को भगा दिया था।

वीडीए उपाध्यक्ष ईशा दुहन ने अधिकारियों को आवंटियों को कब्जा दिलाने तक मौके पर कैंप करने का निर्देश दिया है। घटनास्थल के पास चार सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। संयुक्त सचिव परमानंद यादव ने बताया कि मंगलवार को वीडीए की टीम आवंटियों को कब्जा दिलाने जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस जमीन पर लोगों को कब्जा दिया जा रहा है, वह वीडीए की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें