ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीबनारस की स्वाति को भी सीएम ने किया सम्मानित

बनारस की स्वाति को भी सीएम ने किया सम्मानित

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की उत्तर मध्यमा की परीक्षा में प्रदेश में सातवें स्थान पर आने वाली छात्रा स्वाति पांडेय को भी गुरुवार को लखनऊ में सम्मानित किया। स्वाति...

बनारस की स्वाति को भी सीएम ने किया सम्मानित
वाराणसी वरिष्ठ संवाददाता Fri, 03 Aug 2018 12:54 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की उत्तर मध्यमा की परीक्षा में प्रदेश में सातवें स्थान पर आने वाली छात्रा स्वाति पांडेय को भी गुरुवार को लखनऊ में सम्मानित किया। स्वाति गुरुकुल संस्कृत विद्यालय (मुनारी) की छात्रा है। 

स्वाति ने 'हिन्दुस्तान' से बातचीत में बताया कि मुख्यमंत्री ने उससे पूछा कि वह आगे क्या करना चाहती है तो उसने जवाब दिया कि वह संस्कृत में आचार्य बनना चाहती है। स्वाति ने बताया कि संस्कृत में उसकी काफी रूचि है। उसके पिता रमाकांत पांडेय संस्कृत विद्यालय में प्रधानाचार्य हैं। उसके साथ उसके पिता और मां छाया पांडेय भी लखनऊ गई थीं। सभी मुख्यमंत्री के हाथों बेटी के सम्मानित होने से गदगद हैं। 

बनारस की एक और बेटी को पांच अगस्त को मुख्यमंत्री सम्मानित करेंगे। हाईस्कूल की परीक्षा में प्रदेश में नौवां स्थान प्राप्त करने वाली वैष्णवी केशरी को भी सम्मानित करने के लिए आमंत्रित किया गया है। प्रदेश शासन ने यूपी बोर्ड का रिजल्ट आने के बाद यह घोषणा की थी कि टॉपर के नाम पर उसके घर की ओर जाने वाली सड़क का नामकरण किया जाएगा। उसे पक्का बनाया जाएगा। इस बारे में भी शासन ने जानकारी मांगी है कि इस दिशा में कितना कार्य हुआ है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें