ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीवाराणसी में बीच सड़क उतारी डायन की आरती, जानिये कारण, देखिये VIDEO

वाराणसी में बीच सड़क उतारी डायन की आरती, जानिये कारण, देखिये VIDEO

बढ़ती महंगाई के खिलाफ समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को अनूठा प्रदर्शन किया। महंगाई को डायन का रूप देकर उसकी आरती उतारी। उससे शांत रहने की अपील की।  नरिया तिराहे पर सपाजनों ने...

वाराणसी में बीच सड़क उतारी डायन की आरती, जानिये कारण, देखिये VIDEO
वाराणसी कार्यालय संवाददाताWed, 25 Sep 2019 08:35 PM
ऐप पर पढ़ें

बढ़ती महंगाई के खिलाफ समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को अनूठा प्रदर्शन किया। महंगाई को डायन का रूप देकर उसकी आरती उतारी। उससे शांत रहने की अपील की। 

नरिया तिराहे पर सपाजनों ने महंगाई डायन से सुरसा के मुंह की तरह न बढ़ने का अनुरोध किया। सपा पार्षद कमल पटेल और पूर्व पार्षद वरुण सिंह के नेतृत्व हुए प्रदर्शन को मनावन आंदोलन नाम दिया गया है। इसे आगे भी जारी रखने का एलान किया गया।

वक्ताओं ने प्रदेश सरकार से पेट्रोल डीजल में टैक्स कमी लाने, प्याज की जमाखोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई, खनन प्रणाली के सरलीकरण तथा आवश्यक वस्तुओं की कीमतें नियंत्रित करने की मांग की।

साल 2010 के अगस्त महीने में रुपहले परदे पर आयी फिल्म पीपली लाइव का गाना ‘सखी सईंया तो खूब ही कमात है, महंगाई डायन खाए जात है।’ बहुत हिट हुआ था। यही गाना इस विरोध प्रदर्शन में भी सुनाई दिया। सपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि इतनी महंगाई और मंदी ने आम आदमी की कमर तोड़कर रख दी है। 

कहा कि महंगाई से आम जनमानस परेशान है। प्याज-लहसून की कीमतों ने परेशान कर दिया है। सरकार लगातार पेट्रोल-डीज़ल के दामों में वृद्धि कर रही है। महंगाई आज डायन की तरह कार्य कर रही है। आज उसी डायन रुपी महंगाई की आरती उतारकर हमने उसे शांत करने का प्रयास किया है।

डायन की आरती उतार उसे शांत करने का प्रयास कर रहे पार्षद कमल पटेल ने कहा बालू, गिट्टी की महंगाई ने गरीबों को घर बनाने के सपने को तोड़ने का काम किया है । पूर्व पार्षद वरुण सिंह ने कहा जमाखोरों ने प्याज़ को गोदामों में जमा करके प्याज को अनार बना दिया है। बढ़ी महंगाई रूपी डायन ने आमजन का जीना दूभर कर दिया है ।

इस दौरान हीरा रूपी गिट्टी, सोना रूपी बालू, अनार रूपी प्याज, काजू रूपी लहसुन, पेट्रोल और डीजल को रखकर महंगाई रूपी डायन की आरती उतारी। प्रदर्शन में सत्यप्रकाश सोनकर, प्रवेश पटेल, संजय कुमार, राजेश वर्मा, अनीस, महेन्द्र आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें