Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश वाराणसीवाराणसीः मालगाड़ी के खुले गेट से फुट ओवरब्रिज का पिलट टूटा, कई ट्रेनों का मार्ग बदला

वाराणसीः मालगाड़ी के खुले गेट से फुट ओवरब्रिज का पिलट टूटा, कई ट्रेनों का मार्ग बदला

वाराणसी कार्यालय संवाददाताYogesh
Thu, 16 Jan 2020 11:06 PM
वाराणसीः मालगाड़ी के खुले गेट से फुट ओवरब्रिज का पिलट टूटा, कई ट्रेनों का मार्ग बदला

वाराणसी-जौनपुर मार्ग पर बाबतपुर रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की शाम मालगाड़ी के खुले गेट से टकराकर फुट ओवरब्रिज का पिलर जमीन से उखड़ गया। घटना के तत्काल बाद उस रूट पर आने वाली राजधानी, महामना समेत अन्य ट्रेनों को रोक दिया गया। कुछ ट्रेनों को डायवर्ट कर वाराणसी से ही गाजीपुर होते हुए जौनपुर के लिए रवाना किया गया। एक ट्रेन को रद कर दिया गया और 12 ट्रेनों का मार्ग बदला गया है।  

बताया जाता है कि मुरादाबाद मंडल के रोजा से कोयला ढोने वाली खाली मालगाड़ी मंगलवार को पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन (मुगलसराय) के लिए निकली थी। वाराणसी आते समय शाम करीब पौने सात बजे बाबतपुर स्टेशन पर मालगाड़ी का गेट अचानक खुल गया। स्टेशन पर दो प्लेटफार्म को पार करने के लिए बने फुट ओवरब्रिज के पिलर से मालगाड़ी का गेट टकरा गया। भीषण आवाज के साथ हुए हादसे से अफरातफरी मच गई। 

स्टेशन पर मौजूद अधिकारियों ने देखा तो पूरा पुल हिल चुका था। तत्काल उस ओर आने वाली दोनों तरफ की गाड़ियों को रोकने का आदेश जारी किया गया। वाराणसी से निकल चुकी राजधानी एक्सप्रेस को भी बाबतपुर से पहले खालिसपुर में रोक दिया गया। दिल्ली जा रही महामना एक्सप्रेस को भी रोका गया। इसके अलावा छह अन्य गाड़ियों को गाजीपुर के औड़िहार जंक्शन के रास्ते जौनपुर भेजा गया। 

रात करीब साढ़े नौ बजे टूटे पुल के कुछ हिस्सों को हटाने के बाद एक दो ट्रेनों को पांच की स्पीड से पार कराया गया। पुल के पास खड़े होकर अधिकारी नजर बनाए रखते हुए ट्रेनों को गुजारने में लगे रहे। एडीआरम रविप्रकाश चतुर्वेदी, कैंट स्टेशन निदेशक आंनद मोहन और इंजीनियरिंग विभाग के अफसर भी मौके पर पहुंचे हैं।

epaper

संबंधित खबरें