ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीवाराणसीः गुंडागर्दी पर उतरा नगर निगम प्रवर्तन दल, जुर्माने पर सवाल किया तो चलाए घूंसे, VIDEO

वाराणसीः गुंडागर्दी पर उतरा नगर निगम प्रवर्तन दल, जुर्माने पर सवाल किया तो चलाए घूंसे, VIDEO

काशी को पॉलिथीन मुक्त बनाने के नाम पर नगर निगम प्रवर्तन दल के अधिकारी गुंडागर्दी पर उतर आए हैं। ऐसा ही एक मामला शुक्रवार को गिलट बाजार-शिवपुर रोड पर चल रहे अभियान के दौरान सामने आया जब प्रवर्तन दल के...

वाराणसीः गुंडागर्दी पर उतरा नगर निगम प्रवर्तन दल, जुर्माने पर सवाल किया तो चलाए घूंसे, VIDEO
वाराणसी कार्यालय संवाददाताSat, 19 Oct 2019 12:50 AM
ऐप पर पढ़ें

काशी को पॉलिथीन मुक्त बनाने के नाम पर नगर निगम प्रवर्तन दल के अधिकारी गुंडागर्दी पर उतर आए हैं। ऐसा ही एक मामला शुक्रवार को गिलट बाजार-शिवपुर रोड पर चल रहे अभियान के दौरान सामने आया जब प्रवर्तन दल के सदस्यों ने संजय गौड़ नामक व्यक्ति के साथ मारपीट की और उसे थाने ले जाने के नाम पर जबरन अपनी गाड़ी में धकेला गया। 

संजय गौड़ ने बताया कि अभियान के दौरान एक चायवाले से नगर निगम के लोग पॉलिथीन मिलने पर 25 हजार रुपये जुर्माना मांगने लगे। जब मैनें अधिकारियों से चायवाले को छोड़ देने की बात कही तो उन्होंने मारपीट शुरू कर दी। मुझे गाड़ी में जबरदस्ती बिठाया गया और घूंसे मारे गये। 

शिवपुर रोड पर जनरल मर्चेंट की दुकान चलाने वाली महिला दुकानदार सविता ने बताया कि प्रवर्तन दल के लोग दुकान पर पॉलिथीन की जांच करने लगे। वे लोग मेरे घर में घुस गए और सामान फेंकने लगे। मेरे यहां कुछ प्लास्टिक गिलास रखे थे उसे वह ले गए और एक लाख रुपये का जुर्माना भरने को कहा। सविता ने कहा कि मेरे घर में कोई नहीं था और महिला कांस्टेबल भी अधिकारियों के साथ नहीं थी। 

इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें स्पष्ट रूप से प्रवर्तन दल के लोगों की गुंडागर्दी दिख रही है। वह संजय गौड़ को सड़क पर सार्वजनिक रूप से मार रहे हैं और एक व्यक्ति करीब दर्जनभर काली टीशर्ट धारी लोगों से घिरा हुआ है। इस मामले में सबसे बड़ा सवाल यह है कि प्रवर्तन दल के साथ पुलिस क्यों नहीं थी, जबकि ऐसे अभियान पुलिस की मौजूदगी में चलते हैं।

प्रवर्तन दल के लोगों को यह अधिकार किसने दे दिया कि संजय गौड़ को वह थाने पहुंचने से पहले ही उसे बुरी तरह मार रहे थे। नगर निगम प्रवर्तन दल के लोगों के साथ व्यापारियों व स्थानीय लोगों की पहले भी झड़प व मारपीट हो चुकी है। इंग्लिशियालाइन, मैदागिन, चौक आदि क्षेत्रों में प्रवर्तन दल पर दुकानदारों के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप लगे हैं। हालांकि प्रवर्तन दल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि संजय गौड़ ने पहले प्रवर्तन दल के लोगों से मारपीट शुरू की और उसे समझाने बुझाने के बाद भी वह नहीं माने। उन्होंने कहा कि प्रवर्तन दल ने चायवाले से कोई जुर्माने की बात भी नहीं की थी। अपर नगर आयुक्त अजय कुमार सिंह ने कहा कि प्रवर्तन दल के अधिकारियों से पूछताछ की जाएगी। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई होगी। यह गंभीर मामला है। पीड़ित व स्थानीय लोगों से बात करके जानकारी ली जाएगी। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें