Varanasi In government meetings there will be breakfast available at the place of expensive restaurant instead directions issued with list - वाराणसीः सरकारी बैठकों में महंगे रेस्तरां की जगह ठेले पर बिकने वाला नाश्ता आएगा, देखिये नाश्ते की नई लिस्ट DA Image
14 नबम्बर, 2019|11:13|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वाराणसीः सरकारी बैठकों में महंगे रेस्तरां की जगह ठेले पर बिकने वाला नाश्ता आएगा, देखिये नाश्ते की नई लिस्ट

अधिकारियों अौर कर्मचारियों की सेहत सुधारने अौर सरकारी खर्च कम करने के लिए वाराणसी में शानदार पहल हुई है। साप्ताहिक अौर मासिक बैठकों में महंगे रेस्तरां से आने वाले नाश्ते पर रोक लगा दी गई है। अब किसी भी बैठक में नाश्ता रेस्तरां की जगह ठेले से आएगा। नाश्ते की लिस्ट भी जारी कर दी गई है। 

सरकारी दफ्तरों में साप्ताहिक अौर मासिक समीक्षा बैठकें होती रहती हैं। इसके अलावा मंत्रियों के आगमन अौर शासन से आने वाले नए निर्देशों के पालन के लिए भी समय-समय पर कोई न कोई बैठक होती है। इन बैठकों मेें रेस्तरां से डिब्बा बंद नाश्ता मंगाया जाता रहा है। यह नाश्ता न सिर्फ महंगा होता है बल्कि सेहत की दृष्टि से भी नुकसानदेह होता है।

इसे देखते हुए डिब्बा बंद नाश्ते पर रोक लगाने का आदेश जारी हुआ है। मुख्य विकास अधिकारी (सीडीअो) गौरांग राठी की अोर से जारी निर्देश में कहा गया है कि स्वास्थ्य को लेकर बहुत लोग परेशान चल रहे हैं। इसमें सरकारी महकमे के बहुत से कर्मचारी अौर अधिकारी मधुमेह, हृदय रोग, उच्च रक्तचाप जैसी गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं।

बैठकों में आने वाले पैकेट बंद नाश्ते का भी दुष्प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए अब से लाई, चना, मुरमुरा जैसी सामग्री का बैठकों में नाश्ते के लिए आएगी। उन्होंने सभी खंड विकास अधिकारियों के साथ ही विकास भवन के सभी विभागों को भी यह निर्देश सुनिश्चित करने को कहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Varanasi In government meetings there will be breakfast available at the place of expensive restaurant instead directions issued with list