ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीवाराणसी: जेई को धमकी के आरोप में भाजपा पार्षद गिरफ्तार, पिछले साल हुई थी एफआईआर

वाराणसी: जेई को धमकी के आरोप में भाजपा पार्षद गिरफ्तार, पिछले साल हुई थी एफआईआर

वाराणसी में नगर निगम के जेई से मारपीट, गालीगलौज, धमकी देने और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में पुलिस ने जद्दूमंडी के वर्तमान भाजपा पार्षद लकी वर्मा को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। लक्सा...

वाराणसी: जेई को धमकी के आरोप में भाजपा पार्षद गिरफ्तार, पिछले साल हुई थी एफआईआर
वाराणसी कार्यालय संवाददाताThu, 11 Jun 2020 11:36 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी में नगर निगम के जेई से मारपीट, गालीगलौज, धमकी देने और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में पुलिस ने जद्दूमंडी के वर्तमान भाजपा पार्षद लकी वर्मा को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। लक्सा क्षेत्र के दैत्राबीर बाबा मन्दिर के पास करीब एक साल पहले काम कराने के दौरान घटना हुई थी। थानाध्यक्ष भूपेश राय के अनुसार एक साल से वांछित पार्षद की लक्सा तिराहा पर वाहन चेकिंग के दौरान गिरफ्तारी की गई। 

नगर निगम के अवर अभियंता अजीत कुमार यादव ने 15 जून 2019 को पुलिस को तहरीर दी थी कि दैत्राबीर बाबा मन्दिर के पास कार्य कराते समय पार्षद लकी वर्मा ने उनके साथ मारपीट की। जान से मारने की धमकी। कई लोगों के साथ पहुंचे पार्षद ने नाले का काम भी रोक दिया था। लक्सा पुलिस ने उसी समय मुकदमा दर्ज कर लिया था। 

बीते साल जून में दैत्रावीर के पास चल नाला निर्माण की गुणवत्ता पर भाजपा पार्षद लकी वर्मा ने सवाल उठाया था। लकी ने तत्कालीन नगर आयुक्त आशुतोष द्विवेदी और मुख्य अभियंता को पत्र लिखा था। बताया कि घटिया स्तर का काम कराया जा रहा है। काम में बड़ी गड़बड़ी की जा रही है। मानक के विपरीत पाइप लाइन बिछाई जा रही है। उस समय उनके कहने पर काम रूक गया। 14 जून की रात 10 बजे के बाद काम होते देख पार्षद पहुंचे। इस दौरान आरोप है कि उनकी जेई से मारपीट शुरू हो गई। घटना के अगले दिन लामबंद अभियंता मुकदमा दर्ज करने के लिए धरने पर बैठ गये थे। इसके बाद पार्षद पर मुकदमा दर्ज हुआ था। 

वहीं, सत्तारूढ़ पार्टी के पार्षद की गिरफ्तारी को लेकर राजनीतिक हलके में तरह-तरह की चर्चाएं तैरने लगीं। विपक्षी पार्टियों के लोग इसे भाजपा की अंदरूनी राजनीति मान रहे हैं।  मुकदमा दर्ज होने के बाद भी एक साल तक पार्षद क्षेत्र में ही रहे। तब लक्सा पुलिस ने गिरफ्तारी नहीं की। गुरुवार को अचानक लक्सा तिराहे से गिरफ्तारी दिखा दी गई। बताया जा रहा है कि जब लक्सा पुलिस गिरफ्तारी के बाद पार्षद को मेडिकल मुआयना के लिए मंडलीय अस्पताल ले गई, तब लकी वर्मा से मिलने पार्टी के केवल दो पार्षद पहुंचे। इसे लेकर लकी ने भी क्षोभ जताया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें