ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीवाराणसीः कैंट स्टेशन के सामने निर्माणाधीन फ्लाईओवर पर फिर हादसा, शटरिंग के साथ गिरा मलबा-वीडियो देखें

वाराणसीः कैंट स्टेशन के सामने निर्माणाधीन फ्लाईओवर पर फिर हादसा, शटरिंग के साथ गिरा मलबा-वीडियो देखें

वाराणसी में कैंट स्‍टेशन के सामने निर्माणाधीन फ्लाईओवर पर शुक्रवार को फिर हादसा हो गया। बिना रोड ब्‍लॉक लिए फ्लाईओवर पर काम चल रहा था। इसी बीच ऊपर की गई शटरिंग और गाटर गिर पड़े। हादसे में...

Yogeshवाराणसी हिन्दुस्तान टीमFri, 11 Oct 2019 07:25 PM

वाराणसीः कैंट स्टेशन के सामने निर्माणाधीन फ्लाईओवर पर फिर हादसा, शटरिंग के साथ गिरा मलबा-VIDEO देखें

वाराणसीः कैंट स्टेशन के सामने निर्माणाधीन फ्लाईओवर पर फिर हादसा, शटरिंग के साथ गिरा मलबा-VIDEO देखें 1 / 1

वाराणसी में कैंट स्‍टेशन के सामने निर्माणाधीन फ्लाईओवर पर शुक्रवार को फिर हादसा हो गया। बिना रोड ब्‍लॉक लिए फ्लाईओवर पर काम चल रहा था। इसी बीच ऊपर की गई शटरिंग और गाटर गिर पड़े। हादसे में एक व्‍यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया और कई लोग बाल बाल बच गए। घायल व्यक्ति को पहले मंडलीय अस्पताल फिर बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। घायल कुलदीप वायुसेना का जवान बताया जा रहा है। कुलदीप के साथ उनका सात साल का बेटा भी था। वह बाल बाल बच गया। घटना की जानकारी मिलते ही सेतु निगम के अधिकारी और कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच गए। पहले से ही काफी धीमी गति से चल रहे निर्माण और सुरक्षा को लेकर कई बार अधिकारियों को चेतावनी दी जा चुकी है। इसके बाद भी लापरवाही पर लापरवाही बरती जा रही है। पिछले साल मई में यहीं पर हुए हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई थी।

Read Also: गोरखपुर जेल में कैदियों ने डिप्टी जेलर और सिपाहियों को पीटा, बवाल 

बिना रोड ब्‍लॉक लिए कैंट स्‍टेशन के ठीक सामने कृष्‍णा धर्मशाला के पास निर्माण कार्य जारी था। शुक्रवार की शाम लगभग चार बजे अचानक फ्लाईओवर पर की गई शंटरिंग भरभरा कर गिर पड़ी। शंटरिंग गिरने से ऊपर काम कर रहे चार मजदूर भी असंतुलित हो गए। इससे पहले कि वह भी नीचे गिरते फ्लाईओवर से निकली छड़ों से लटक गए। साथियों ने रस्‍सी आदि के सहारे उन्‍हें किसी तरह ऊपर खींचा। ऊपर से गिरा गाटर नीचे से गुजर रहे कुलदीप पर गिर गया। इससे उसके पैर पर गंभीर चोट आई है। उसके दाहिने पैर के नीचे की हड्डियां चकनाचूर हो गई हैं। घटना होते ही क्षेत्रीय लोगों की सूचना पर सिगरा पुलिस और कुछ देर में अन्य अधिकारी पहुंचे। दोनों तरफ का रास्ता रोक दिया गया और बची हुई शंटरिंग को भी गिराने का काम शुरू कर दिया गया।

Read Also: चार दिनी कारपेट एक्सपो आज से, कई देशों से काशी पहुंचे खरीददार

इससे पहले 15 मई-2018 को फ्लाईओवर की 60 टन वजनी दो बीम नीचे ट्रैफिक पर गिर पड़ी थी। हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई अन्‍य घायल हुए थे। मामले की जांच में सेतु निगम के अधिकारियों को दोषी पाया गया था। इस मामले में अधिशासी अभियंता, प्रोजेक्‍ट मैनेजर समेत तमाम अधिकारियों को जेल जाना पड़ा था। इसके बावजूद सेतु निगम निर्माण में लगातार मानकों की अनदेखी कर रहा था। बीच-बीच में मलबा गिरने की कुछ और घटनाएं भी हुईं। संयोग था कि इनमें कोई घायल नहीं हुआ था।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।