DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कई सीएम और मंत्री आएंगे, आज व्यस्त रहेगा वाराणसी का एयर ट्रैफिक

lbs

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड-शो और नामांकन को भव्य बनाने के लिए केंद्रीय मंत्रीमंडल के कई बड़े नेताओं समेत भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री पहुंचेंगे। अधिकतर मंत्री व सीएम निजी या राजकीय विमानों से यहां आएंगे। ऐसे में गुरुवार को बाबतपुर एयरपोर्ट पर एयर ट्रैफिक व्यस्त रहने वाला है।
लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर से रोजाना 32 उड़ानें हैं। 

32 विमान दूसरे शहरों से यहां आते हैं और यात्रियों को लेकर यहां से उड़ान भरते हैं। ऐसे में एयरपोर्ट पर एयर ट्रैफिक पहले से ही व्यस्त रहता है। अब प्रधानमंत्री के रोड शो और नामांकन में शामिल होने के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात के मुख्यमत्री पहुंच सकते हैं। ऐसे में इनके विमान की लैंडिंग से लेकर उड़ान भरने और पार्क करने की व्यवस्थाओं को लेकर एयरपोर्ट प्रशासन बुधवार को पूरे दिन रूप-रेखा तैयार करता रहा।

मोदी के आने से पहले राजेंद्र प्रसाद घाट पर नमोत्सव का शुभारंभ
रोडशो करते हुए गंगा आरती के लिए पीएम मोदी जिस राजेंद्र प्रसाद घाट पर आएंगे वहां खास तैयारियां की गई हैं। राजेन्द्र प्रसाद घाट पर प्रधानमंत्री के बीचे पांच साल के विकास कार्यों को थ्री-डी मैपिंग से दिखाया जा रहा है। साथ ही बनारस में पांच वर्षों में हुए विकास कार्यों की भी झलक दिखायी जा रही है। अहमदाबाद की संस्था की ओर आयोजित दो दिवसीय नमोत्सव का शुभारम्भ किया गया। बगल में बने सेल्फी प्वाइंट में भी आने वालों लोगो का उत्साह दिखा। सेल्फी प्वाइंट पर प्रधानमंत्री की तस्वीरों के साथ फोटो खिंचवाने वालों की लाइन लगी रही। आकर्षण का केंद्र दो बड़े लगभग 50 फुट के होर्डिंग हैं। एक मोदी का कटआउट है तो दूसरा भारत का नक्शा है। 

मोदी के कटआउट जैसी पांच फुट सात इंच की किताब की धूम

प्रधानमंत्री मोदी के आने से पहले उनकी हाइट वाली पांच फुट 7 इंच की किताब की वाराणसी में धूम मची है।  किताब का नाम है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी-एक सकारात्मक सोच। इसके छोटे वर्जन वाली हजारों किताबें अभी तक वाराणसी संसदीय क्षेत्र में गुपचुप तरीके से बांटी जा चुकी हैं। किताब में बताया गया है कि सकारात्मक सोच कैसे इंसान के जीवन को बदल सकती है। इस किताब का मैसेज ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे, इसके लिए हजारों छोटी किताबें भी बनाई गई है। 

पीएम का नामांकन: SPG की निगरानी में सुरक्षा का पूर्वाभ्यास, हर तरफ दिखी फोर्स

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Varanasi air traffic will be busy today