ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीकेबीसी में 25 लाख जीतने वाली उषा यादव मिर्जापुर में बनेंगी टीचर

केबीसी में 25 लाख जीतने वाली उषा यादव मिर्जापुर में बनेंगी टीचर

प्रयागराज के मेजा तहसील के रामनगर की रहने वाली व केबीसी में 25 लाख की विजेता उषा यादव भी प्राथमिक शिक्षक बनने की कतार में शामिल हैं। अपनी कुशाग्र बुद्धि के कारण ही उषा यादव ने टीईटी की परीक्षा में...

केबीसी में 25 लाख जीतने वाली उषा यादव मिर्जापुर में बनेंगी टीचर
मिर्जापुर निज संवाददाताWed, 03 Jun 2020 02:07 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज के मेजा तहसील के रामनगर की रहने वाली व केबीसी में 25 लाख की विजेता उषा यादव भी प्राथमिक शिक्षक बनने की कतार में शामिल हैं। अपनी कुशाग्र बुद्धि के कारण ही उषा यादव ने टीईटी की परीक्षा में 123 नंबर झटककर शिक्षक बनने की अर्हता अर्जित करने में सफल रहीं। 

मूलतः ग्रामीण इलाके से शिक्षा ग्रहण करने के बाद उषा यादव ने अपना संघर्ष जारी रखा। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के साथ ही साथ उन्होंने बीएड की डिग्री ली। प्राथमिक विद्यालय शिक्षक बनने के लिए भी उन्होंने आवेदन किया। शिक्षक भर्ती में उन्हें मिर्जापुर जिला एलॉट हुआ है। जल्द ही काउंसलिंग भी होगी। 

पड़ोसी जिला होने के साथ-साथ उषा के घर से मिर्जापुर जिला मुख्यालय की दूरी भी मात्र 50 से 55 किलोमीटर दूर है। यही वजह है कि उन्होंने मिर्जापुर जिले को अपनी नियुक्ति के लिए बेहतर मानती हैं।

केबीसी के बाद से उषा यादव किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। उन्हें इलाके की लड़कियां रोल मॉडल मानती हैं। 23 सितंबर 2019 को कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के शो में ऊषा ने 25 लाख रुपए जीते थे। उन्होंने अमिताभ बच्चन के सामने भी कहा था कि वह शिक्षक भर्ती के रिजल्ट का इंतजार कर ही है। 

केबीसी में शुरुआत के कई सवालों पर वह डगमगाई लेकिन कई कठिन सवालों का जवाब देकर उन्होंने 25 लाख रुपए जीतने में कामयाबी हासिल की थी। ऊषा ने अपने अनोखे अंदाज से लोगों को खूब हंसाया था। 50 लाख के सवाल पर सभी लाइफ लाइन खत्म होने के कारण उषा ने गेम छोड़ दिया था। अमिताभ ने भी उषा की खूब तारीफ की थी और उन्हें टीचर भर्ती के लिए शुभकामनाएं दी थीं। आज वही शुभकामनाओं ने उन्हें सफलता दिलाई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें