ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीसमाज हित में ज्ञान का प्रयोग ही शिक्षा नीति का ध्येय

समाज हित में ज्ञान का प्रयोग ही शिक्षा नीति का ध्येय

राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के एक साल पूरे होने पर काशी विद्यापीठ के शिक्षाशास्त्र विभाग में राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया। इसमें केंद्रीय...

समाज हित में ज्ञान का प्रयोग ही शिक्षा नीति का ध्येय
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीMon, 02 Aug 2021 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता

राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के एक साल पूरे होने पर काशी विद्यापीठ के शिक्षाशास्त्र विभाग में राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया। इसमें केंद्रीय विश्वविद्यालय साउथ बिहार के शिक्षाशास्त्र विभागाध्यक्ष प्रो. कौशल किशोर ने कहा कि नई शिक्षा नीति का ध्येय समाज हित में ज्ञान का प्रयोग है।

उन्होंने कहा कि सरकार इस नीति के सापेक्ष संसाधन उपलब्ध कराए ताकि भविष्य में विद्यार्थियों को रोजगार से संबंधित समस्याओं से भी निपटने में मदद मिल सके। विशिष्ट वक्ता कानपुर विवि के शिक्षाशास्त्र विभाग के अध्यक्ष प्रो. मुनेश कुमार ने समग्र शिक्षा की वकालत करते हुए कहा कि इस नीति से विद्यार्थियों को विभिन्न विषयों के चयन की आज़ादी होगी।

अतिथियों का स्वागत विभागाध्यक्ष डॉ. शैलेंद्र कुमार वर्मा, संचालन डॉ. राखी देब व धन्यवाद ज्ञापन डॉ. सुरेन्द्र राम ने किया। इस अवसर पर जनसंपर्क अधिकारी डॉ. नवरत्न सिंह, प्रो. रंजन कुमार, प्रो. केएस जायसवाल, प्रो. आरिफ, प्रो. राजेश पाल, प्रो. सुशील गौतम, डॉ. राजीव, डॉ. संगीत घोष, डॉ. केके सिंह, डॉ. ऊर्जस्विता सिंह, डॉ. कुंदन सिंह, डॉ. ध्यानेन्द्र मिश्र आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें