ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीबोर्ड परीक्षा: मुहावरों ने दी मुस्कान तो शब्द-युग्म देख छूटा पसीना

बोर्ड परीक्षा: मुहावरों ने दी मुस्कान तो शब्द-युग्म देख छूटा पसीना

इंटर की बोर्ड परीक्षा में गुरुवार को हिन्दी द्वितीय प्रश्न पत्र में छात्राओं को व्याकरण तो बहुत आसान लगा, लेकिन शब्द युग्म देखकर पसीना आ गया। लहुराबीर स्थित आर्य महिला इंटर कॉलेज से परीक्षा देकर...

बोर्ड परीक्षा: मुहावरों ने दी मुस्कान तो शब्द-युग्म देख छूटा पसीना
वाराणसी। कार्यालय संवाददाता Fri, 09 Feb 2018 03:27 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटर की बोर्ड परीक्षा में गुरुवार को हिन्दी द्वितीय प्रश्न पत्र में छात्राओं को व्याकरण तो बहुत आसान लगा, लेकिन शब्द युग्म देखकर पसीना आ गया। लहुराबीर स्थित आर्य महिला इंटर कॉलेज से परीक्षा देकर लौटती छात्राओं का कहना था कि मुहावरे बहुत आसान थे, निबंध और अनुवाद करने में भी ज्यादा समय नहीं लगा, लेकिन शब्द-युग्म समझ से परे थे। 

पूजा, काजल विश्वकर्मा और मंतशा आरिफ ने बताया कि सारे प्रश्नों के उत्तर लिखकर आये हैं। उनकी खुशी चेहरे की मुस्कान से बयां हो रही थी। लेकिन जब प्रश्न पत्र के कठिन सवाल के बारे में पूछा गया तो वे एक-दूसरे का चेहरा देखने लगी और एक साथ बोल पड़ी शब्द युग्म ने परेशान कर दिया था। उसे करने में थोड़ा समय लग गया। 

वहीं प्रियंका जायसवाल, प्रियंका शाह और वैशाली पाल का कहना था कि जो पढ़ा था वो सब आया था, लेकिन व्याकरण के कारण गलतियों का खतरा ज्यादा रहता है। एक बिन्दी, हलंत, कॉमा और चिह्न के कारण नंबर कट जाते हैं। 

रेशमा परवीन और कुमारी रूपम ने तो अपनी खुशी का इजहार पेपर हवा में उड़ाकर और एक-दूसरे को ताली देकर किया। उनका कहना था कि अगर हिन्दी द्वितीय पेपर की तरह सारे पेपर आ गये तो अच्छे नंबर आना तय है। इन छात्राओं से जब सीसीटीवी कैमरे की जद में पेपर देने को लेकर सवाल किया गया तो जवाब मिला कि हम तैयारी करके पेपर देने आये हैं। कैमरा लगने या नकल करने का हमसे कोई वास्ता नहीं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें