ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीदालमंडी में अवैध निर्माण: देर रात तक डीएम तक को नहीं थी जानकारी

दालमंडी में अवैध निर्माण: देर रात तक डीएम तक को नहीं थी जानकारी

दालमंडी में बिना अनुमति भूमिगत बाजार निर्माण मामले में पुलिस की कार्यशैली भी सवालों के घेरे में हैं। प्रशासनिक अधिकारियों के बीच एक चर्चा यह भी रही कि सोमवार आधी रात को जब एसएसपी ने भूमिगत निर्माण...

दालमंडी में अवैध निर्माण: देर रात तक डीएम तक को नहीं थी जानकारी
मुख्य संवाददाता वाराणसी Thu, 18 Jan 2018 05:02 PM
ऐप पर पढ़ें

दालमंडी में बिना अनुमति भूमिगत बाजार निर्माण मामले में पुलिस की कार्यशैली भी सवालों के घेरे में हैं। प्रशासनिक अधिकारियों के बीच एक चर्चा यह भी रही कि सोमवार आधी रात को जब एसएसपी ने भूमिगत निर्माण पकड़ा तो उसके बारे में उनके मातहतों ने प्रशासन को जानकारी क्यों नहीं दी? आखिर मंगलवार को पूरे दिन मामले को दबाए क्यों रखा गया? यदि जानकारी मिल गई होती तो शायद 24 घंटे तक वीडीए या प्रशासन को कार्रवाई के लिए इंतजार न करना पड़ता। 

अमूमन किसी भी संवेदशील मामले में प्रशासन और पुलिस अधिकारी मिलकर काम करते हैं। मगर दालमंडी के मामले में उनके बीच स्पष्ट रूप से तालमेल का अभाव रहा। देर रात तक वीडीए उपाध्यक्ष राजेश कुमार, वीडीए सचिव विशाल सिंह भूमिगत बाजार के बारे में अनभिज्ञतता जताते रहे। यहां तक कि डीएम योगेश्वर राम को भी इस बारे में कोई सूचना नहीं थी। बुधवार को मीडिया में खबर प्रसारित होने के बाद लखनऊ तक हड़कंप मच गया। बहरहाल् ऐसे मामलों में प्रशासन-पुलिस को मिलकर काम करना होगा। क्योंकि पीएम का संसदीय क्षेत्र होने के नाते भी बनारस काफी संवेदनशील है। 

दालमंडी प्रकरण में शासन ने मांगी रिपोर्ट 
दालमंडी इलाके में भूमिगत बाजार बनाए जाने के मामले को सरकार ने गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से मिले निर्देश के बाद बुधवार देर शाम कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण एवं आईजी जोन दीपक रतन दालमंडी पहुंचे और निर्माणाधीन भूमिगत बाजार को देखा। अंधेरा होने के कारण अधिकारियों को मोबाइल एवं टार्च की रोशनी में बेसमेंट में नीचे उतरना पड़ा। काफी दूर तक पिलर से पिलर जोड़कर बनाए जा रहे अवैध निर्माण को देख कमिश्नर-आईजी भी हैरान रह गए। अधिकारियों ने यहां निरीक्षण के बाद जिला प्रशासन को निर्देश दिया कि अवैध निर्माण मामले में किसी प्रकार की ढिलाई नहीं होनी चाहिए। कमिश्नर ने कहा कि डीएम ने उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं। पांच अधिकारियों की टीम इलाके का सर्वे करेगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें