ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीबोले केंद्रीय मंत्री, सरकार के दरवाजे दलालों व बिचौलियों के लिए बंद

बोले केंद्रीय मंत्री, सरकार के दरवाजे दलालों व बिचौलियों के लिए बंद

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि दिल्ली सरकार के दरवाजे दलालों और बिचौलियों के लिए बंद हैं। किसी का कद कुछ भी हो, किसी का पद कुछ भी हो, हम छोड़ने वाले नहीं हैं। बताया कि विजय माल्या और नीरव...

बोले केंद्रीय मंत्री, सरकार के दरवाजे दलालों व बिचौलियों के लिए बंद
वाराणसी। कार्यालय संवाददाताWed, 30 May 2018 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि दिल्ली सरकार के दरवाजे दलालों और बिचौलियों के लिए बंद हैं। किसी का कद कुछ भी हो, किसी का पद कुछ भी हो, हम छोड़ने वाले नहीं हैं। बताया कि विजय माल्या और नीरव मोदी पर लगातार शिकंजा कस रहा है।

केंद्रीय विधि, न्याय, इलेक्ट्रानिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंदी बुधवार को डीरेका स्थित प्राविधिक प्रशिक्षण केंद्र के सभागार में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। विजय माल्या और नीरव मोदी पर एक सवाल पर उन्होंने यूपीए सरकार में वित्त मंत्री रहे पी चिदंबरम को घेरा। कहा कि नीरव मोदी को 90 फीसदी लोन पूर्व की सरकार में दिये गये। वर्ष 2012 में नीरव मोदी के रिश्तेदार मेहुल चोकसी का टर्नओवर अचानक तेजी से बढ़ा। बताया कि 26 मई, 2014 को जब नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली, इसके ठीक एक दिन पहले पी चिदंबरम ने कई नई कंपनियों को भारत में और भारत से एक्सपोर्ट व इंपोर्ट की छूट दे दी। इसमें मेहुल चोकसी की भी कंपनी थी। बताया कि विजय माल्या पर इंग्लैण्ड में शिकंजा कस रहा है।

पेट्रो कीमतों में नियंत्रण के लिए सरकार बना रही दूरगामी नीति
पेट्रोल की कीमतों में लगातार उछाल के सवाल पर अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में तेजी बताया। कहा कि उनकी सरकार ने पेट्रो पदार्थों के दाम अनियंत्रित किये। बताया कि डीजल और पेट्रोल पर जो सेस लगता है, इससे देश का विकास हो रहा है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों से पेट्रो पदार्थों के दाम में उतार-चढ़ाव को नियंत्रित करने के लिए सरकार दूरगामी नीति बना रही है। 

एक समान नागरिक संहिता पर विचार कर रहा लॉ कमीशन
एक समान नागरिक संहिता के सवाल पर कहा कि इस पर लॉ कमीशन विचार कर रहा है। लॉ कमीशन इस मुद्दे पर समाज के हर वर्ग से बात करके अपनी राय (रिपोर्ट) सरकार को देगी। इसके बाद सरकार अन्य राजनीति दलों से इस पर चर्चा करेगी। फिर आगे की कार्यवाही आगे बढ़ेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें