ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीकेंद्रीय मंत्री अठावले बोले, यूपी का दो हिस्सा हो, पूर्वांचल बने राज्य, वाराणसी राजधानी, VIDEO

केंद्रीय मंत्री अठावले बोले, यूपी का दो हिस्सा हो, पूर्वांचल बने राज्य, वाराणसी राजधानी, VIDEO

वाराणसी पहुंचे केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री व आरपीआई अध्यक्ष रामदास अठावले  ने कहा कि यूपी का दो हिस्सा करके पूर्वांचल को अलग राज्य बनाने की जरूरत है। पूर्वांचल अलग राज्य बनना...

केंद्रीय मंत्री अठावले बोले, यूपी का दो हिस्सा हो, पूर्वांचल बने राज्य, वाराणसी राजधानी, VIDEO
वाराणसी वरिष्ठ संवाददाताSun, 22 Sep 2019 07:51 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी पहुंचे केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री व आरपीआई अध्यक्ष रामदास अठावले  ने कहा कि यूपी का दो हिस्सा करके पूर्वांचल को अलग राज्य बनाने की जरूरत है। पूर्वांचल अलग राज्य बनना चाहिए और उसकी राजधानी वाराणसी को बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री और मुख्यमंत्री से मिलकर इस बारे में प्रस्ताव रखेंगे। 

दो दिनी दौरे पर रविवार वाराणसी पहुंचे अठावले ने कहा कि काशी धर्म के साथ-साथ पर्यटन का बड़ा केंद्र है। मोदी सरकार ने यहां पिछले पांच सालों में विकास के कई आयाम स्थापित किए हैं। उन्होंने केंद्र की योजनाओं का बखान करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने उज्ज्वला, आयुष्मान, जनधन, मुद्रा आदि विभिन्न योजनाओं के माध्यम से हर वर्ग को मुख्य धारा से जोड़ने का काम किया है। 

उन्होंने प्रदेश सरकार की भी प्रशंसा की। कहा, सरकार अच्छा काम रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दलितों, गरीबों, महिलाओं आदि को योजनाओं से लाभान्वित कर रहे हैं। आर्थिक मंदी के लिए अठावले ने कांग्रेस को जिम्मेदार बताया। कहा, यह मोदी सरकार की नहीं, बल्कि कांग्रेस की देन है। वर्तमान केंद्र सरकार तो उससे उबारने के लिए नित नए प्रयास कर रही है। पाकिस्तान की घुसपैठ पर केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि अगर भारत एक बार घुस गया तो पाकिस्तान नहीं बचेगा। भारत पूरे पाकिस्तान को लेकर ही बाहर निकलेगा। उन्होंने पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को सलाह दी कि वह पाक अधिकृत कश्मीर भारत को सौंप दें, क्योंकि उसपर पाकिस्तान का किसी भी तरह का अधिकार नहीं है।

अठावले ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष किया कि जो अपनी पार्टी नहीं चला सकता, वह देश कैसे चलाएगा। कहा कि राहुल गांधी ने अपने बयानों से पार्टी की छवि को कई बार नुकसान पहुंचाया  है। अठावले ने अफसरों संग बैठक में जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा भी की। 

2022 में भाजपा संग चुनाव लड़ेगी आरपीआई 
अठावले ने कहा कि यूपी के 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का मन बनाया है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती के संबंध में कहा कि उनकी राजनीति ज्यादा दिन चलने वाली नहीं है। बड़ी संख्या में नाराज दलित आरपीआई के साथ आने को तैयार हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें