ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीकाशी में बोले राजनाथ सिंह, राम मंदिर को लेकर सबके साथ अच्छा होगा

काशी में बोले राजनाथ सिंह, राम मंदिर को लेकर सबके साथ अच्छा होगा

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि राम मंदिर के मुद्दे पर सभी पक्षों से बातचीत चल रही है। सबके साथ अच्छा होगा। गृहमंत्री दोपहर में विशेष चार्टर विमान से वाराणसी दौरे पर पहुंचे थे।...

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह
1/ 4केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह
अन्नपूर्णा मंदिर में राजनाथ सिंह ने किया दर्शन
2/ 4अन्नपूर्णा मंदिर में राजनाथ सिंह ने किया दर्शन
काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे राजनाथ सिंह
3/ 4काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे राजनाथ सिंह
वाराणसी एयरपोर्ट पर राजनाथ सिंह का हुआ जोरदार स्वागत
4/ 4वाराणसी एयरपोर्ट पर राजनाथ सिंह का हुआ जोरदार स्वागत
वाराणसी कार्यालय संवाददाता Mon, 20 Nov 2017 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि राम मंदिर के मुद्दे पर सभी पक्षों से बातचीत चल रही है। सबके साथ अच्छा होगा। गृहमंत्री दोपहर में विशेष चार्टर विमान से वाराणसी दौरे पर पहुंचे थे। उन्होंने बाबा विश्वनाथ, मां अन्नपूर्णा व कालभैरव मंदिर में दर्शन-पूजन किया। विश्वनाथ मंदिर से निकलते समय मीडिया से औनपचारिक बातचीत के दौरान शिया सेंट्रल बोर्ड की ओर से अयोध्या में राम मंदिर व लखनऊ में मस्जिद बनाने के प्रस्ताव के सवाल पर कहा कि मेरे पास ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं आया है। 

भारत के मुसलमान ISIS जैसे संगठनों को बर्दाश्त नहीं करेंगे
गृहमंत्री ने कहा कि हिंदुस्तान में इस्लाम को मानने वाला कोई भी मुसलमान किसी भी कीमत पर भारत में आईएसआईएस को जड़ जमाने का मौका नहीं देंगे। ये बातें मैं तथ्यों के आधार पर पूर्ण विश्वास के साथ कह रहा हूं। कहा कि किंचित कारणों से सीमा पर जो स्थानीय युवा आतंकवादी गतिविधियों में शामिल हुए हैं और अब वह छोड़ना चाहते हैं तो उनकी मुक्कमल व्यवस्था की जायेगी। एक सवाल के जवाब में राजनाथ सिंह ने कहा कि आईएसआईएस के हिटलिस्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं है। यदि किसी भी नेता की सुरक्षा की बात होगी तो उसके लिए मुक़्क़मल व्यवस्था की जाएगी। 

अयोध्या में पकड़े संदिग्धों की चल रही है जांच 
अयोध्या में संदिग्धों के पकड़े जाने पर गृहमंत्री ने कहा कि इतना बड़ा देश है, स्वभाविक रूप से कोई घटना हो सकती है। उसको मैं नकारता नहीं हूं। उनके बारे में पूरी जानकारी हासिल की जाएगी। कहा कि पूरे देश के परिदृश्य में पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि स्थिति में काफी सुधार हुआ है और सुरक्षा की दृष्टि से भारत की स्थिति बाकी देशों से काफी बेहतर है। चाहे नक्सलवाद हो, या उग्रवाद हो या फिर आतंकवाद। ये देश की जनता महसूस कर रही है कि हम लोगों ने सीमा पर आतंकवाद पर काबू पाने में काफी कामयाबी हासिल की है। 

अच्छे रिश्ते रखना चाहते हैं भारत-चीन 
गृहमंत्री ने डोकलाम विवाद पर कहा कि भारत चीन का पडोसी देश है। हम पडोसी देश के साथ अच्छे रिश्ते बनाकर रखना चाहते हैं। चीन के राष्ट्रपति ने भी यही इच्छा व्यक्त की है। 

निकाय चुनाव में भी भाजपा की लहर 
निकाय चुनाव के मुद्दे पर राजनाथ सिंह ने कहा की पूरा प्रदेश इस सच्चाई को जानता है कि निकाय चुनाव में लोगों की पहली पसंद भारतीय जनता पार्टी है। विधानसभा चुनाव की तरह निकाय चुनाव भी भाजपा की लहर है। इस चुनाव में पार्टी जोरदार प्रदर्शन करेगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें