DA Image
20 नवंबर, 2020|12:44|IST

अगली स्टोरी

वाराणसी: दो और पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव, संक्रमित मरीजों की संख्या 60 हुई

वाराणसी में गुरुवार की सुबह छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोपहर में दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह दोनों भी नगर निगम चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी हैं। बनारस में कोरोना पॉजिटिव की संख्या अब 60 हो गई है। वाराणसी में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 51 हो गई है। इनमें 48 का इलाज जिला अस्पताल और एक का बीएचयू में चल रहा है। नए मामलों के मिलने के साथ ही हॉटस्पॉट की संख्या भी बढ़ गई है। 

जैतपुरा के कमालपुरा, रामनगर के सूजाबाद, सिगरा का चंदुआ हबीबपुरा और लंका सीरगोवर्धनपुर को नया हॉटस्पॉट बनाया जा रहा है। एडीएम सिटी विनय सिंह और एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने इन स्थलों पर जाकर सील प्वाइंटों को देखा और बैरिकेडिंग आदि की व्यवस्था करने की हिदायत दी है। 

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के अनुसार गुरुवार की सुबह छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोपहर में बीएचयू से दो नए कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट मिली। दोनों सिगरा थाने के पुलिसकर्मी हैं। एक थाने पर और एक नगर निगम चौकी पर तैनात है। सभी एक ही बैरक में रहने के कारण संक्रमित हुए हैं।इनकी स्क्रीनिंग भी अन्य पुलिस वालों के साथ तीन दिन पहले थाने पर हुई थी। कोरोना जैसे लक्षण मिलने पर इनके सैंपल लिए गए थे।

सिगरा थाने और उसकी चौकी के एक दरोगा समेत आठ सिपाही पहले ही पॉजिटिव थे। गुरुवार को पहले एक और फिर दो पुलिस वालों के पॉजिटिव आने से यह संख्या बढ़कर 11 हो गई है। चौकी के सिपाहियों के संपर्क में आने से एक पोस्ट आफिस का कर्मचारी भी संक्रमित मिला है। मड़ौली के दवा कारोबारी के एक और कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

अधिकारियों के अनुसार सुबह जिन छह पॉजिटिव केस सामने आए उसमें एक सिगरा थाने का पुलिसकर्मी नगर निगम चौकी पर तैनात है। उसकी स्क्रीनिंग तीन दिन पहले थाने पर हुई थी। कोरोना जैसे लक्षण आने पर उसका सैंपल लिया गया था। गुरुवार की सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसी चौकी के सिपाहियों के संपर्क में आने से चंदुआ छितुपुर (घंटी मिल) का 40 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव हो गया है। यह युवक सिगरा थाने की नगर निगम चौकी के सामने स्थित पोस्ट आफिस में कार्यरत है। इसका थाने के कर्मचारियों से मेलजोल होने से संक्रमण पहुंच गया।

नए मामलों में तीसरा व्यक्ति गंगा पार के पड़ाव सूजाबाद का रहने वाला है। वह मड़ौली के दवा कारोबारी की सप्तसागर स्थित दुकान पर काम करता है। दवा कारोबारी के कारण इससे पहले 11 लोग कोरोना संक्रमित सामने आ चुके हैं। इसमें उसके पिता, पत्नी, बहन, भांजा, चार कर्मचारी, तीन दुकानदार शामिल हैं।

चौथा पॉजिटिव पावरलूम ऑपरेटर है। जैतपुरा के रहने वाले 50 वर्षीय व्यक्ति ने तबीयत खराब होने पर जामिया अस्पताल में इलाज कराया था। वहां से रेफर होकर बीएचयू पहुंचा। दो दिन पहले उसका सैंपल लिया गया था। गुरुवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसके चेस्ट में इन्फेक्शन भी है। 

पांचवां व्यक्ति शिवपुर सीएचसी पर का वार्ड बॉय है। पहले से ही सूगर की बामारी से ग्रस्त 50 वर्षीय यह व्यक्ति बीएचयू के पास सीरगोवर्धनपुर का रहने वाला है। छ‌ठा युवक ट्रक कंडक्टर है। गोसाईंपुर मोहांव का रहने वाला 20 वर्षीय कंडक्टर ट्रक के साथ मुम्बई गया था। दो दिन पहले ही घर लौटा। बुखार होने पर ईएसआई हास्पिटल में जांच कराई और सैंपलिंग हुई थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Two more policemen report positive in Banaras number 60