DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  वाराणसी  ›  पॉकेट मनी से दो बच्चों ने अस्पताल को दिया 20 बेड
वाराणसी

पॉकेट मनी से दो बच्चों ने अस्पताल को दिया 20 बेड

हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीPublished By: Newswrap
Wed, 16 Jun 2021 03:31 AM
पॉकेट मनी से दो बच्चों ने अस्पताल को दिया 20 बेड

वाराणसी। कार्यालय संवाददाता

पॉकेटमनी बचाकर और अन्य लोगों की मदद से 12 व 15 वर्षीय दो किशोरों ने चौकाघाट स्थित राजकीय आयुर्वेद कॉलेज में 20 बेड दान किया है। उन किशोरों की पहल और उनके जज्बे की जानकारी मिलने पर डीएम कौशलराज शर्मा बेहद खुश हुए। उन्होंने मंगलवार को अस्पताल पहुंचकर दोनों बच्चों की सराहना की।

सिगरा के मूल निवासी निर्मित और युवराज खन्ना सगे भाई हैं। इनके पिता कार्पेट कारोबारी हैं। इन दिनों यह परिवार राजस्थान में जयपुर शहर में जा बसा है। कोरोना की तीसरी लहर का सामना करने की तैयारियों के क्रम में अस्पतालों में बेड भी बढ़ाए जा रहे हैं। युवराज व निर्मित को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने वरिष्ठ होमियोपैथिक चिकित्साधिकारी डॉ. मनीष त्रिपाठी से सम्पर्क किया। डॉ. मनीष ने उन बच्चों के जुटाए दो लाख रुपयों से खरीदे गए 20 बेड को आयुर्वेद कॉलेज में दान कराया है।

निर्मित ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में बेड की कमी के चलते हर जगह लोगों को परेशान होते देखा व सुना था। इसलिए कुछ जरूरतमंदों के लिए कुछ करने का भाव मन में आया। इसमें हमारे पिता जी ने भी मदद की।

वहीं, डीएम कौशलराज शर्मा ने कहा कि राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज को कोविड की तीसरी लहर की तैयारियों के क्रम में संसाधन संपन्न किया जा रहा है। यहां आक्सीजन प्लांट लग चुका है, अन्य संसाधन जुटाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों ने बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। उससे लोगों को प्रेरणा लेना चाहिए। समाज के सक्षम लोगों को सहयोग के लिए आगे आना चाहिए।

संबंधित खबरें