ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीस्वामी सानंद को तुलसीघाट पर दी गयी श्रद्धांजलि

स्वामी सानंद को तुलसीघाट पर दी गयी श्रद्धांजलि

गंगाभक्त प्रो. जीडी अग्रवाल उर्फ स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद को रविवार को तुलसीघाट पर श्रद्धांजलि दी गयी। संकटमोचन फाउंडेशन द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि सभा में संकटमोचन मंदिर के महंत प्रो. विश्वम्भर नाथ...

स्वामी सानंद को तुलसीघाट पर दी गयी श्रद्धांजलि
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीSun, 14 Oct 2018 08:51 PM
ऐप पर पढ़ें

गंगाभक्त प्रो. जीडी अग्रवाल उर्फ स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद को रविवार को तुलसीघाट पर श्रद्धांजलि दी गयी। संकटमोचन फाउंडेशन द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि सभा में संकटमोचन मंदिर के महंत प्रो. विश्वम्भर नाथ मिश्र, बीएचयू आईटी के पूर्व निदेशक प्रो. एसएस उपाध्याय, मदर्स फॉर मदर की संस्थापिका आभा मिश्रा, बीएचयू आईएमएस के पूर्व निदेशक प्रो. टीएन महापात्रा ने स्व. सानंद के चित्र पर माल्यार्पण किया।

श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए संकटमोचन फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रो. मिश्र ने कहा कि स्वामी सानंद का पूरा जीवन ही मां गंगा को प्रति समर्पित रहा। यहां तक उन्होंने मां गंगा के लिए संन्यास लेकर प्रोफेसर से स्वामी सानंद बन गये और गंगा के लिए आंदोलन शुरू कर दिया और उनके लिये ही अपना जीवन बलिदान कर दिया। प्रो. एसएन उपाध्याय ने कहा की प्रो. जीडी अग्रवाल मां गंगा के लिये पैदा हुए थे और मां गंगा के लिये अपना जीवन बलिदान कर दिया। आभा मिश्रा ने कहा कि स्वामी सानंद को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी की हम मां गंगा को प्रदूषण से मुक्त करें। शास्त्रीय गायक पं. राजेश्वर आचार्य ने कहा की स्वामी सानंद का बलिदान व्यर्थ नहीं जाना चाहिए। काशी से गंगा के प्रति गंभीरता से आवाज उठनी चाहिए। प्रो. टीएन महापात्रा ने कहा मां गंगा देश की जीवन रेखा है और वह प्रदूषण मुक्त होनी चाहिए तभी प्रो. सानंद की आत्मा को शांति मिलेगी। डॉ. अनूप मिश्र, जेएस सिन्हा, पं. कमलाकांत उपाध्याय, डॉ. दिनेश त्रिपाठी, डॉ. जय प्रकाश मिश्रा, प्रभुदत्त त्रिपाठी, उत्पल उपाध्याय, अशोक पांडेय आदि ने संबोधित किया। संचालन रामयश मिश्रा तथा धन्यवाद राजेश मिश्रा ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें