ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीडीजल मूल्यवृद्धि से ट्रांसपोर्टरों ने बढ़ाया भाड़ा

डीजल मूल्यवृद्धि से ट्रांसपोर्टरों ने बढ़ाया भाड़ा

डीजल मूल्यवृद्धि के कारण लहरतारा में पूर्वांचल ट्रक ओनर्स एसोसिएशन तथा वाराणसी ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की बैठक में पांच से दस फीसदी तक भाड़ा बढ़ाने का...

डीजल मूल्यवृद्धि से ट्रांसपोर्टरों ने बढ़ाया भाड़ा
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीThu, 21 Jan 2021 03:10 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता

डीजल मूल्यवृद्धि के कारण लहरतारा में पूर्वांचल ट्रक ओनर्स एसोसिएशन तथा वाराणसी ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की बैठक में पांच से दस फीसदी तक भाड़ा बढ़ाने का निर्णय किया गया।

इसके तहत ट्रांसपोर्टर कम दूरी वाले जिले गाजीपुर, चंदौली, जौनपुर, आजमगढ़ तथा बलिया सामान भेजने के लिए व्यापारियों से 10 प्रतिशत तथा लंबी दूरी वाले दिल्ली, नोएडा, आगरा, सीतापुर, लखनऊ तथा बरांबकी में सामान भेजने वाले व्यापारियों से पांच प्रतिशत अतिरिक्त भाड़ा लेंगे। इससे पहले ट्रांसपोर्टरों ने वर्ष-2020 में किराया बढ़ाया था। उस वक्त कम और लंबी दूरी सामान भेजने के लिए पांच प्रतिशत ही भाड़ा बढ़ा था। जिले से रोजाना लगभग दो हजार ट्रकों से सामान भेजा जाता है। शिवपुर माल गोदाम से लगभग 500, लहरतारा से 400 तथा पड़ाव से 300 ट्रकें बाहर भेजे जाते हैं। इस बारे में वाराणसी ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष जयप्रकाश तिवारी ने बताया कि डीजल की कीमत बढ़ने के चलते भाड़ा बढ़ाया गया है। डीजल का दाम घटने पर किराया कम किया जाएगा। पूर्वांचल ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि ट्रांसपोर्टर मालिकों ने बैठक कर किराया बढ़ाने का फैसला लिया है। अगर डीजल के दाम बढ़ेंगे तो किराया और बढ़ाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें