DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बनारस में लाखों की हेरोइन के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

कैंट पुलिस ने 250 ग्राम हेरोइन के साथ तस्करों को पकड़ा

कैंट पुलिस ने रविवार की रात को पांडेयपुर नई बस्ती से तीन हेरोइन तस्करों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके पास से 250 ग्राम हेरोइन (कीमत लगभग 75 लाख) के साथ 15 हजार रुपये नगद और चार स्मार्ट फोन बरामद किया। सोमवार को कैंट इंस्पेक्टर राजीव रंजन उपाध्याय ने यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली की हेरोइन की तस्करी के लिए कुछ लोग पांडेयपुर में एक पान की दुकान के पास खड़े हैं। इसके बाद दबिश देकर तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार तस्कर नई बस्ती पाण्डेयपुर निवासी मनोज चौहान, सुभाष चौहान और संतोष चौहान है। यह लोग हेरोइन तस्करी के पुराने खिलाड़ी है। गिरोह का मुख्य सरगना मनोज चौहान है जो 10 वर्षों से हेरोइन तस्करी का कार्य करता है। यह कई बार जेल भी जा चुका है। 

पूछताछ में तस्करों ने बताया कि वह लोग राजस्थान, गाजीपुर के दिलदार नगर व सैदपुर से हेरोइन की खेप लाते हैं और वाराणसी में कई जगहों पर सप्लाई करते हैं। हेरोइन को और नशीला बनाने के लिए कट (केमिकल) पावडर व कलर का भी प्रयोग करते हैं। इस गिरोह में कई और लोग शामिल हैं, जिनकी तलाश में पुलिस लगी है। गिरफ्तारी करने वाली टीम में एसआई मुकेश तिवारी, अशोक कुमार, कांस्टेबल रामानन्द यादव,  जयप्रताप यादव, विपिन कुमार गुप्ता, धर्मदेव चौहान, अनुज सिंह, चन्द्रेश, सन्तोष शाह शामिल हैं। 

नशे का केन्द्र बनता जा रहा बनारस
पिछले कुछ महीने में रोहनिया, लंका, शिवपुर समेत कई थाना क्षेत्रों में लाखों की गांजा, नशीला पाउडर, हेरोइन पकड़ी गई हैं। वहीं नार्कोटिक्स विभाग ने हाल ही में नशीले इंजेक्शन का बड़ा खेप पकड़ा था। नशीले पदार्थ की यह सभी सामाग्री बनारस में ही सप्लाइ होने वाली थी। इससे साफ ही है बनारस नशे का केन्द्र बनता जा रहा है।   
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Three smugglers arrested with heroin in varanasi