ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसी21 करोड़ की हेरोइन के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

21 करोड़ की हेरोइन के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) की वाराणसी टीम को रविवार को बड़ी सफलता हाथ लगी। टीम ने कैंट रेलवे स्टेशन के बाहर तीन तस्करों को 21 करोड़ 45 लाख रुपये मूल्य की 7.15 किलोग्राम हेराइन के...

21 करोड़ की हेरोइन के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीMon, 30 Oct 2017 01:52 AM
ऐप पर पढ़ें

डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) की वाराणसी टीम को रविवार को बड़ी सफलता हाथ लगी। टीम ने कैंट रेलवे स्टेशन के बाहर तीन तस्करों को 21 करोड़ 45 लाख रुपये मूल्य की 7.15 किलोग्राम हेराइन के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में दो महिला व एक पुरुष हैं जो पश्चिम बंगाल के मालदा से हेरोइन की खेप बाराबंकी पहुंचाने के फिराक में थे। बाराबंकी को नशीले पदार्थों की तस्करी का गढ़ माना जाता है।

वरिष्ठ खुफिया अधिकारी आनंद राय ने बताया कि रविवार को मुखबिर से सूचना मिली की दो महिला और एक पुरुष काफी देर से कैंट रेलवे स्टेशन के बाहर खड़े हैं। उनकी गतिविधियों पर मुखबिर को संदेह हो रहा था। सूचना पर फौरन खुफिया विभाग टीम ने तीनों को दबोच लिया। पूछताछ में तीनों गोलमोल जवाब दे रहे थे लेकिन जब तलाशी ली गई तो उनके पास से 7.15 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई। राय ने बताया कि बरामद हेरोइन की कीमत अन्तरराष्ट्रीय बाजार के अनुसार 21.45 करोड़ रुपये है।

बाराबंकी और पश्चिम बंगाल के हैं तस्कर

पकड़े गए तस्करों में दो महिला और एक पुरुष हैं। इनमें अताउद्दीन और सोमा देवी बाराबंकी के निवासी हैं जबकि दूसरी रुमा विश्वास पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले की है। पूछताछ के दौरान तस्करों ने बताया कि वे हेरोइन की इस खेप को बाराबंकी पहुंचाने की फिराक में थे। वे पश्चिम बंगाल से ट्रेन से वाराणसी से आए। इसके बाद बस से लखनऊ और फिर बाराबंकी जाने की तैयारी कर रहे थे लेकिन बीच में ही पकड़े गए।

महिला तस्करों ने शरीर में छिपा रखी थी हेरोइन

टीम ने जब सामानों की जांच की तो उनमें कुछ नहीं मिला। जब महिलाओं के शरीर की जांच की गई तो हेरोइन बरामद हुई। उन्होंने शरीर में हेरोइन के पैकेट छिपाए थे। वहीं अताउद्दीन ने बैग में हेरोइन का एक पैकेट रखा था।

मुर्शिदाबाद का अशरफ है मास्टर माइंड

खुफिया अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों का मास्टर माइंड मुर्शिदाबाद, पश्चिम बंगाल का अशरफ शेख है। वह मुर्शिदाबाद के कालियाचक से तस्करी का संचालन करता है। अशरफ को डीआरआई की वाराणसी टीम ने पिछले वर्ष मई में तीन अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया था। उसके पास से उस वक्त सात किलो हेरोइन बरामद हुई थी। अशरफ इस समय जमानत पर बाहर है।

टीम में ये रहे शामिल

गिरफ्तार करने वाली टीम में आनंद राय के अलावा लेख राज, पंकज कुमार, मोहम्मद आशिफ शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें