ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीदर्दनाक हादसा: तकनीकी खामियों के कारण BHU में तीन मरीजों की मौत, 3 दिनों के लिए ओटी बंद

दर्दनाक हादसा: तकनीकी खामियों के कारण BHU में तीन मरीजों की मौत, 3 दिनों के लिए ओटी बंद

बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल की ओटी में तकनीकी खामियों के कारण चौबीस घंटे में तीन मरीजों की मौत हो गई। इनमें एक कैंसर का मरीज था जबकि दो यूरोलॉजी के मरीज थे। बीएचयू हॉस्पिटल की ओटी को तीन दिनों के...

दर्दनाक हादसा: तकनीकी खामियों के कारण BHU में तीन मरीजों की मौत, 3 दिनों के लिए ओटी बंद
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीThu, 08 Jun 2017 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल की ओटी में तकनीकी खामियों के कारण चौबीस घंटे में तीन मरीजों की मौत हो गई। इनमें एक कैंसर का मरीज था जबकि दो यूरोलॉजी के मरीज थे। बीएचयू हॉस्पिटल की ओटी को तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। गुरुवार को हॉस्पिटल के चिकित्साधिकारी डॉ. ओपी उपाध्याय की अध्यक्षता में आपात बैठक हुई। इसमें सभी विभाग के हेड शामिल थे।

डॉ. उपाध्याय ने बताया कि मामले की जांच के लिए सात सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। इसमें दो सदस्य आईआईटी बीएचयू के होंगे। कमेटी तकनीकी स्तर पर भी जांच करेगी। जांच के दायरे में नाइट्रस ऑक्साइड और आइसोफ्लोरेन इंजेक्शन भी होगा। कमेटी दो दिन में अपनी अंतरिम रिपोर्ट देगी। जांच कमेटी के नामों की घोषणा अभी नहीं की गई है। डॉ. उपाध्याय ने बताया की हॉस्पिटल की ओटी को दस जून तक के लिए बंद कर दिया गया है। इस दौरान गंभीर मरीजों के ऑपरेशन के लिए वाराणसी सीएमओ से अनुरोध किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें